वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में करीब एक महीने का वक्त बचा है और इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनके साथ साथ अमेरिका की फर्स्ट लेडी मलेनिया ट्रंप भी कोरोना पॉजीटिव हो गई हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि वह और फर्स्ट लेडी मेलानिया कोरोना संक्रमित पाए गए है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, ‘आज रात मेरी और मेलानिया की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हम अपनी क्वॉरन्टीन और रिकवरी प्रक्रिया जल्द शुरू करेंगे.’

डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सलाहकार होप हिक्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रपति के भी कोरोना पॉजिटिव होने का अंदेशा जताया जा रहा था. होप के पॉजिटिव आने के बाद ट्रंप दंपति ने गुरुवार देर रात टेस्ट करवाया था. ट्रम्प ने गुरुवार की देर रात कहा कि वह क्वारंटीन में जाएंगे क्योंकि उनकी एक सलाहकार पॉजिटिव पाई गई हैं. व्हाइट हाउस के एक डॉक्टर के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी व्हाइट के अंदर ही क्वॉरंटीन रहेंगे. गौरतलब है कि ट्रंप ऐसे समय में कोरोना संक्रमित पाए गए है जब उनका चुनाव प्रचार जोर-शोर चल रहा है. दोबारा राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के बीच हाल ही में पहली बहस हुई थी जिसमें जो बिडेन को करीब सात अंकों की लीड हासिल हुई थी.

होप हिंग्स इन दिनों राष्ट्रपति ट्रम्प के चुनाव अभियान में अहम भूमिका निभा रही थीं. पिछले कुछ हफ्तों से होप राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ उनके विमान एयरफोर्स वन में भी सफर कर रहीं थीं. इसलिए ट्रंप और मेलेनिया ने कोविड टेस्ट रिजल्ट आने से पहले खुद को क्‍वारंटीन कर लिया था. माना जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा में लगे जवानों और उनके निकट सहयोगियों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है.

US Elections 2020: अमेरिका में 29 सितंबर को होगी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट, डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडेन बीच टक्कर

BJP 2nd Anniversary PM Narendra Modi Letter: बीजेपी सरकार 2.0 का एक साल पूरा, पीएम नरेंद्र मोदी का जनता को संदेश पत्र

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर