वॉशिंगटन. अमेरिका के सीनेटर और पूर्व राष्ट्रपति उम्मीदवार जॉन मैक्केन को शुक्रवार को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान अमेरिका के दो पूर्व राष्ट्रपति रिपब्लिकन जॉर्ज डब्ल्यू बुश और डेमोक्रेट बराक ओबामा भी अपनी पत्नियों के साथ मौजूद रहे. इस दौरान जार्ज डब्ल्यू बुश बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा के साथ कुछ साझा करते नजर आए. बताया जा रहा है कि बुश ने मिशेल ओबामा को कैंडी (टॉफी) दी. मिशेल को टॉफी देते बुश कैमरे में कैद हो गए. इस नजारे को बराक ओबामा भी देख रहे थे. इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

बता दें कि युद्ध के नायक के तौर पर पहचाने जाने वाले जॉन मैक्केन का 25 अगस्त को निधन हुआ था. शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे एक सैन्य सलामी गारद राष्ट्रीय ध्वज से लिपटे ताबूत को एक-एक कदम रखते हुए संसद की सीढ़ियों से अंदर लेकर गई. वहां लोग शोक प्रकट करने के लिए शांत मुद्रा में खड़े थे. बाद में उनकी मौत पर बोलने के लिए लोग मंच पर आए. बुश और ओबामा ने मैक्केन की प्रशंसा की.

मैक्केन के अंतिम विदाई कार्यक्रम में उनकी पत्नी सिंडी, उनके सात बच्चे और 106 साल की मां रॉबर्टा मैक्केन भी उपस्थित रहे. इनके अलावा कई सांसद, राज्यों के गवर्नर, राजनयिक और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. शोक समारोह संसद के गोलाकार कक्ष में रखा गया था. इस शोक सभा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल नहीं हुए. दरअसल मैक्केन के साथ डोनाल्ड ट्रंप का विवाद चल रहा था. इसके चलते उन्होंने अपनी मौत से पहले ही अपनी अंतिम विदाई के कार्यक्रम की योजना बना ली थी. मैक्केन ने स्पष्ट कर दिया था कि उनके विदाई कार्यक्रम में ट्रंप को नहीं बुलाया जाए. मैक्केन का पार्थिव शरीर रविवार को मैरीलैंड के एनापोलिस में अमेरिकी नौसैन्य अकादमी में दफनाया जाएगा.

ओबामा से 2008 में हारे मैक्केन के ब्रेन कैंसर पर बोले बराक, कैंसर को नहीं पता किस योद्धा से पाला पड़ा है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी WTO छोड़ने की धमकी तो रूस बोला- बहुत पछताओगे