नई दिल्ली. दुबई की राजकुमारी और वहां के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी शेख लातिफा ने देश से भागकर अब अमेरिका में शरण मांगी है. लतीफा का आरोप है कि उसे तीन साल तक बंदी बनाकर कैद में रखा गया था. घर से भागी दुबई की राजकुमारी गोवा के पास समंदर से लापता हो गई है और अपने वकील की मदद से अमेरिका में राजनीतिक शरण लेना चाहती है. राजकुमारी ने दुबई पुलिस में काम करने वाली राधा स्टरलिंग को 4 मार्च को व्हाट्सएप पर मैसेज किया था कि वो और उनकी अमेरिकी दोस्त हर्व जॉबर्ट लोगों से घिरे हुए हैं जो उनपर गोलियां चला रहे हैं. जिस बोट से वे मैसेज भेज रही थी एजेंसी डिटेन्ड इन दुबई को उसका लास्ट लोकेशन गोवा के समुद्र तट से 50 नॉटिकल मील दूर का पता चला है. लतीफा का आखिरी मैसेज था कि ‘राधा प्लीज मेरी मदद करो, बाहर आदमी है और गोलियों की आवाज आ रही है. राधा ने जब उसे गोलियों की आवाज रिकॉर्ड करने को कहा तो राजकुमारी ने कभी जवाब नहीं दिया.

राजकुमारी ने एक ऑनलाइन मेल में एक विडियो मैसेज भेजा है ,जिसमें उन्होंने कहा कि ‘मैंने संयुक्त अरब अमीरात को छोड़ दिया है लेकिन मैं अभी खतरे से बाहर नहीं हूं. मैं सुरक्षित बिल्कुल नहीं  हूं,  मुझे ये उम्मीद करती हूं कि सबकुछ ठीक हो जाएगा, क्योंकि मेरी सहायता के लिए बहुत से लोग मेरे साथ है. 33 वर्षीय दुबई की राजकुमारी शेख लतीफा ने ब्रिटिश के अखबार डेली मेल को बताया कि उनके पास दुबई में अपनी जिंदगी को स्वतंत्र तरीके से जीने की इजाजत नहीं है. ऐसा इसलिए  क्योंकि उन्होंने एक बार 16 साल की उम्र में देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी. इसलिए तब से उन्हें सब संदेह की निगाह से देखते हैं.

गौरतलब है कि लतीफा के पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम दुबई के शासक और प्रधानमंत्री हैं. शेख की दो बीवियों से 23 बच्चे हैं जिनमें 9 लड़के और 14 लड़कियां हैं. वहीं 6 बेटियों की शादी हो चुकी है जिसमें लतिफा भी शामिल है. लतीफा की शादी फुजियाराह के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन हमाद बिन मोहम्मद अल शर्की से हुई है.

अर्शी खान पर पुजारी ने लगाया पैसे न चुकाने का आरोप तो एक्‍ट्रेस ने लगा दिया यौन शोषण का इल्जाम

ये दुल्हन पहुचेगी घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे के द्वार तो इस दुल्हन ने कर दी हेलीकॉप्टर से विदाई की मांग

दलित महिलाओं के साथ मारपीट के मामले में बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल पर FIR, पार्टी से मिला नोटिस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App