न्यूयॉर्क: बॉलीवुड की फिल्म ‘फुकरे’ तो आपको याद होगी. इस फिल्म पुलकित सम्राट और वरुण शर्मा की जोड़ी लॉटरी की टिकट का नंबर पता कर लॉटरी जीतते हैं. इससे ही मिलती जुलती एक खबर अमेरिका के मिशिगन से आई है. यहां का एक कपल – जेरी और मार्ज सेल्बी का दावा है कि वे सामान्य अंकगणित का इस्तेमाल करते हुए लॉटरी जीतते हैं. खबरों के मुताबिक, यह कपल अब तक लॉटरी के जरिए 186 करोड़ रुपये जीत चुका है. इस कपल की कहानी पर जल्द ही हॉलीवुड में एक फिल्म भी बनने जा रही है.

रिटार्यड हो चुके इस कपल ने अमेरिका के एक टीवी प्रोग्राम में लॉटरी टिकट जीतने की ट्रिक का खुलासा किया है. कपल का कहना है कि वे अपनी ट्रिक से करीब छह साल तक कई लॉटरी में ईनाम जीतते आए हैं. उनका कहना था कि वे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी यह ट्रिक बताई और उन्हें भी लॉटरी खरीदने के लिए प्रेरित करते हुए आए हैं.

ट्रिक के बारे बात बात करते हुए वे बताते हैं कि जब पहली बार उन्हें लॉटरी का ब्राउशर उनके हाथ लगा तो उन्होंने अंकगणित का फॉरमुला लगाना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि जब उन्हें पता चला कि किसी लॉटरी में 50 लाख डॉलर का जैकपॉट नहीं जीत पाता है तो उन पैसों को उन लोगों में बांट दिया जाता है जिनके पास लॉटरी के पांच, चार या तीन नंबर मैच करते हैं. इसके बाद कपल अपने ट्रिक से लॉटरी के कई टिकट ले लेते थे. ऐसा करने से उन्हें करीब दोगुने पैसे वापस मिल जाते थे. बता दें कि जेरी ने अमेरिका स्थित वेस्टर्न मिशिगन विश्वविद्यालय से गणित में बैचलर किया हुआ है.

Uddhav Thackeray Meets Prashant Kishore: भाजपा-शिवसेना की तनातनी के बीच उद्धव ठाकरे से मिले जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, विरोधियों में मची खलबली

Railway Jobs 2019: भारतीय रेलवे 2019 में करेगा 4 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App