नई दिल्ली. हाल ही में कोरोना की गांइडलाइन थोड़ने की वजह से नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोल्बर्ग को 1.71 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ा. पुलिस प्रमुख ओले सवेरूद ने एक समाचार सम्मेलन में कहा कि शुक्रवार को पीएम अपने जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए एक पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें उनके परिवार के 10 से अधिक लोग शामिल हुए थे. पार्टी में सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ाई गई. इस वजह से प्रधानमंत्री एर्ना सोल्बर्ग पर जुर्माना लगाया है.

दो-दिवसीय प्रधानमंत्री ने पिछले महीने फरवरी के अंत में एक पहाड़ के रिसॉर्ट में 13 परिवार के सदस्यों के साथ अपना 60 वां जन्मदिन मनाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए माफी मांगी, इसके बावजूद कि 10 से अधिक लोगों द्वारा भाग लेने की घटनाओं पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है.

पुलिस ने कहा कि इस तरह के ज्यादातर मामलों में पुलिस ने जुर्माना नहीं लगाया होता, लेकिन प्रधानमंत्री सरकार के काम में सबसे आगे रहती हैं, प्रतिबंध लगाने के लिए. “हालांकि, कानून सभी के लिए समान है, कानून के सामने सभी समान नहीं हैं,”स्योरवुड  ने कहा, जुर्माने को सही ठहराया. उन्होंने कहा “इसलिए, सामाजिक प्रतिबंधों पर नियमों में आम जनता के विश्वास को बनाए रखने के लिए जुर्माना जारी करना सही है.,”

पुलिस ने कहा कि सोल्बर्ग और उनके पति, सिंद्रे फिनस ने एक समारोह आयोजित करने के लिए एक साथ निर्णय लिया और रेस्तरां को चुना, फिन्स ने व्यावहारिक व्यवस्था का ख्याल रखा. हालांकि पुलिस ने कहा कि उन्होंने कानून तोड़ा है, इसलिए उस पर जुर्माना नहीं लगाया गया. बल्कि जिस रेस्तरां में जश्न मनाया गया, वहां भी कानून का उल्लंघन पाया गया, लेकिन उस पर जुर्माना नहीं लगाया गया.

स्योरवुड ने कहा, “सोल्बर्ग देश के नेता हैं और वायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में वह सबसे आगे हैं.”

प्रधानमंत्री का कार्यालय टिप्पणी के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं था.

सोलबर्ग ने सितंबर में  कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त नियमों को लागू किया है, जिसके परिणामस्वरूप यूरोप में संक्रमण और मौतों की सबसे कम दर है. लेकिन देश में 2021 की पहली तीन महीनों में संक्रमण में तेजी से वृद्धि देखी गई.

Fear of Lockdown: लॉकडाउन के डर से फिर शहर छोड़कर गांव जाने को मजबूर हुए मजदूर, खचाखच भरी ट्रेन का वीडियो वायरल

Corona Update: देश भर में कोरोना का हाहाकार, पिछले 24 में मिले 1,31,968 कोरोना केस 780 ने गवाई जान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर