Sunday, January 29, 2023

Corona in China: चीन में फिर डराने लगा कोरोना, शहर में लगा लॉकडाउन

Corona in China

नई दिल्ली, कोरोना ने एक बार फिर से चीन (Corona in China) में दस्तक दे दी है, कोविड के मामलों में अचानक तेजी देखते हुए, चीन ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर शहर चांगचुन में लॉकडाउन लगा दिया है. इस शहर में करीब 90 लाख की आबादी है.

चीन ने जारी किए दिशा निर्देश

चीन में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए लोगों को घर पर रहने के लिए कहा गया है. साथ ही, मास टेस्टिंग करवाने के आदेश भी दिए गए हैं, व देश में जहाँ गैर-ज़रूरी बिज़नेस को बंद कर दिया गया है वहीं, परिवहन संबंधी सभी सुविधाओं को रोक दिया गया है.

बताया जा रहा है चीन में शुक्रवार को 397 मामले सामने आए, जिसमें से 98 मामले जिलिन प्रांत से थे, जो चांगचुन को घेरे हुए है. चांगचुन में कोरोना का पता चलते ही प्रशासन ने यहाँ लॉकडाउन लगा दिया. दरअसल, शहर में कोरोना के दो सौ मामले सामने आए, जबकि चीनी प्रशासन शहर में कोरोना के सौर या सौ से ज्यादा मामले आने पर भी लॉकडाउन लगा दिया जाता है.

जिलिन के नज़दीकी शहर में लगाई गई आंशिक तालाबंदी

वहीं, जिलिन के पास एक और शहर में 93 नए मामले सामने आए हैं. अधिकारियों ने शहर में आंशिक रूप से लॉकडाउन के आदेश दे दिए हैं और यहाँ से अन्य शहरों को जोड़ने वाली सभी परिवहन संबंधी सुविधाओं पर रोक लगा दी है.

बता दें कि फरवरी के अंत तक, चीन की 1.4 अरब आबादी में से 87% लोगों को वैक्सीन की डोज़ लग चुकी है, साथ ही, लगभग 40% आबादी को वैक्सीन का बूस्टर शॉट भी मिल चुका है. वहीं, पिछले एक साल से , चीन में कोरोना संक्रमण से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news