नई दिल्ली: कोलंबिया ड्रग माफियाओं ने अपना कब्जा जमा रखने के लिए नई तरकीब निकाली है, जिसके लिए उन्होंने कोलंबिया पुलिस के जर्मन शेफर्ड सोम्ब्रा नाम के कुत्ते को मारने के लिए 50 लाख रुपये की सुपारी दी है. दरअसल सोम्ब्रा नाम के एक कुत्ते ने इन ड्रग माफियाओं की रातों की नींद उड़ा रखी है. जिस वजह से ड्रग्स माफियाओं ने पुलिस के इस कुत्ते को मारने के लिए 50 लाख की सुपारी दी है.

दरअसल कोलंबिया में सोम्ब्रा कुत्ते ने पिछले दो साल में तकरीबन 68 करोड़ रुपये का ड्रग पकड़वाने में मदद की है. जिससे इन अपराधियों का बिजनेस वालों की नींद उड़ा रखी है. कोलंबिया पुलिस ने सोम्ब्रा जर्मन शेफर्ड कुत्ते की फोटो शेयर कर बताया था कि वह भी उनकी टीम का हिस्सा है और वह कैसे तस्करों को पकड़ने में मदद करता है. यह कुत्ता (सोम्ब्रा) पिछले दो साल से पुलिस के साथ काम कर रहा है.

इन दो सालों में जर्मन शेफर्ड सोम्ब्रा ने 245 ड्रग माफियाओं को पकड़वाने में मदद की है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, सोम्ब्रा पहली बार ही में 3000 करीब कोकिन ले जा रहे आरोपियों को पकड़वाया. इसके बाद सोम्ब्रो मई 2017 में बेल्जियम भेजे जा रहे आरोपियो को 1.1 टन कोकीन के साथ गिरफ्तार करवाया. इसी प्रकार यह कुत्ता कई टन कोकिन व गैर कानूनी नशीले पदार्थ ले जा रहे अपराधियों को पकड़वाया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार वहां इससे पहले कई बार पुलिस ऑफिसर की मदद करने वाले कुत्तों को मार दिया गया था.

यूपी: सीतापुर में कुत्तों के काटने से बच्चों की मौत पर बोले BJP मंत्री- इसमें सरकार क्या करे

अमित शाह के कुत्ता- बिल्ली वाले बयान पर बोले राहुल गांधी- पीएम नरेंद्र मोदी और शाह के अलावा सब जानवर हैं