July 18, 2024
  • होम
  • कुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले सीएम योगी, दी 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

कुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले सीएम योगी, दी 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 12:40 pm IST

नई दिल्ली: CM योगी आदित्यनाथ जी ने रविवार को गोरखपुर में कुवैत अग्निकांड में मारे गए गोरखपुर के दो श्रमिकों के परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।

कुवैत में सात मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 46 भारतीयों समेत 50 लोगों की जान चली गई. मंगफ शहर में बुधवार तड़के जब आग लगी तो इमारत में रहने वाले ज्यादातर लोग सो रहे थे और उनमें से ज्यादातर की धुएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई. इस इमारत में 196 मजदूर कामगार रहते थे, जिनमें ज्यादातर भारतीय थे। इसमें गोरखपुर के दो लोगों की जान चली गयी है.

सीएम योगी ने मिर्तक के परिजनों से मुलाकात की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुवैत में मृतकों के परिजनों से मुलाकात की. हाल ही में कुवैत में अग्निकांड में जान गंवाने वाले गोरखपुर के दो श्रमिकों और जम्मू के शिवखोड़ी में आतंकी हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं के परिजनों से मिलकर सीएम योगी ने न सिर्फ उनका दर्द बयां किया बल्कि उन्हें आर्थिक मदद का भी आश्वासन दिया. उनके रहते किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

इतने दर्जन लोग मरे

बता दें कि हाल ही में कुवैत में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से करीब चार दर्जन लोगों की मौत हो गई थी. इनमें गोरखपुर के सदर तहसील क्षेत्र के जटेपुर उत्तरी निवासी अंगद गुप्ता और कैंपियरगंज तहसील क्षेत्र के भम्मौर निवासी जयराम गुप्ता शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विदेश मंत्रालय और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर उनके पार्थिव शरीर को सम्मानपूर्वक उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करायी.

Also read…

G-7 Summit: भारत G-7 का सदस्य नहीं, फिर भी उसे बार-बार क्यों मिलता है न्योता?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन