Wednesday, February 1, 2023
spot_img

चीन में फिर लौटा कोरोना ? भड़के लोगों ने लगाए STEPDOWN Xi के नारे

नई दिल्ली. चीन में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में यहाँ शी जिनपिंग की सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा भी देखने को मिल रहा है. यहाँ एक तरफ कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लोग परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर जीरो कोविड पॉलिसी की वजह से जबरदस्ती घरों में कैद होने की वजह से लोग परेशान हैं. इस बीच चीन के पश्चिमी शिनजियांग क्षेत्र में भीषण आग लगने की घटना से लोगों का गुस्सा और ज्यादा भड़क गया और अब सख्त लॉकडाउन के खिलाफ लोग प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर आ गए हैं.

सड़क पर उतरकर लोगों ने किया विरोध

चीन में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जिसके चलते अब वहां पाबंदियों का दौर लौट आया है. जानकारी के मुताबिक शिनजियांग की राजधानी उरुमकी में एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई, इस घटना से आक्रोशित लोग सड़कों पर उतर आए. शी जिनपिंग से इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने वीडियो भी बनाया और इसे सोशल मीडिया अपर वायरल कर दिया.

बता दें इससे पहले शनिवार को, शिनजियांग क्षेत्र के अधिकारियों ने उरुमकी में कुछ इलाकों से प्रतिबंध हटा दिया था, उरुमकी के निवासियों ने शहर में तीन महीने से ज्यादा समय से लागू लॉकडाउन के खिलाफ देर रात विरोध प्रदर्शन किया था जिसके बाद अधिकारियों को मजबूरन प्रतिबंध हटाना पड़ा था. वहीं, इस दौरान पुलिस ने विरोध करने वालों की आवाज को दबाने की कोशिश की और मरने वालों की संख्या के बारे में ऑनलाइन गलत जानकारी फैलाने के आरोप में एक 24 वर्षीय महिला को गिरफ्तार कर लिया.

 

G-20 देश के लिए बड़ा मौका, भारत के पास हर चुनौती का समाधान’- मन की बात में बोले PM मोदी

Mann Ki Baat: 95वें एपिसोड को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहा- ‘G-20 की अध्यक्षता हमारे लिए एक बड़ा मौका’

Latest news