Monday, June 27, 2022

पैग़ंबर मोहम्मद पर चीन की टिप्पणी, बोला- उम्मीद है भारत…..

नई दिल्ली, अब भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैग़ंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर चीन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. जहां चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने भारत के इस ज्वलंत मुद्दे पर अपनी राय रखी है.

क्या बोला चीन?

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने इस मामले में कहा है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता द्वारा पैग़ंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी मामले में उन्हें उम्मीद है कि स्थिति को सही तरीके से सुलझाया जाएगा. उनका यह बयान सोमवार को हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान सामने आया है. जहां एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “चीन मानता है कि विभिन्न सभ्यताओं और विभिन्न धर्मों को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए.

साथ ही सभी को बराबरी के साथ, मिलजुल कर रहना चाहिए.” सवाल के जवाब में वेनबिन ने आगे कहा “ये बेहद ज़रूरी है कि हम अपने पूर्वाग्रहों को छोड़ें और दूसरी सभ्यताओं के बीच के फर्क को समझें, इसके लिए हमें एक दूसरे के साथ संवाद स्थापित और सह-अस्तित्व को बढ़ावा देने पर जोर देना चाहिए.” बता दें, इससे पहले पाकिस्तान, सऊदी अरब, कॉतर, यूएई, कुवैत, ओमान, इंडोनीशिया, इराक़, मालदीव, बांग्लादेश, जॉर्डन, लीबिया और बहरीन इस मामले में अपनी नाराज़गी जता चुके हैं. ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ़ इस्लामिक कोऑपरेशन भारत के इस मामले पर आपत्ति जताई थी.

जानिए, क्या है नुपूर शर्मा विवाद

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने एक निजी टीवी चैनल की बहस में पैगंबर मुहम्मद के ऊपर कथित तौर पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद नूपुर की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। भाजपा प्रवक्ता पर पैगंबर का अपमान करने का आरोप लगने लगा और और नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग भी उठने लगी। इसके बाद बीजेपी ने रविवार को नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news