July 15, 2024
  • होम
  • Taiwan-China conflict : ताइवान पर हुआ साइबर हमला, सरकारी वेबसाइट पर लहराता रहा चीनी झंडा

Taiwan-China conflict : ताइवान पर हुआ साइबर हमला, सरकारी वेबसाइट पर लहराता रहा चीनी झंडा

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : August 6, 2022, 3:50 pm IST

नई दिल्ली : इस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चीन और ताइवान के बीच तनाव जारी है. इसी बीच इस लड़ाई में अब हैकर्स की एंट्री हो गई है. चीनी हैकर्स ने ताइवान की कई सरकारी वेबसाइट्स को हैक कर लिया है. इन वेबसाइट्स पर चीन का झंडा लगा हुआ देखा गया. ताइवान न्यूज के हवाले से मिली खबरों की मानें तो ताइवान की वेबसाइट पर 10 घंटे तक चीन का झंडा लगा रहा. बता दें, असल दुनिया से लेकर अब साइबर दुनिया में भी ताइवान चीन की कई स चुनौतियों का सामना कर रहा है. जहां इस लड़ाई को ताइवान की तर्ज़ पर चीन बनाम अमेरिका भी बताया जा रहा है.

10 घंटे तक लगी रही तस्वीर

इस समय चीन ताइवान पर भड़का हुआ है. दरअसल ये सारी नाराज़गी अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे की वजह से है जिसे लेकर चीन लगातार ताइवान को डराने की कोशिश कर रह अहइ. चीन ने इसी बीच ताइवान के आसपास फायर ड्रिल शुरू कर दी है. अब इस तनाव के बीच ताइवान पर चीन के साइबर हमले से जुडी खबर सामने आ रही है. जहां ताइवान की सरकारी वेबसाइट पर करीब 10 घंटों तक चीन के झंडे की तस्वीर लगी रही. शुक्रवार देर रात से लेकर ये तस्वीर शनिवार तक दिखाई दी. इस बात की जानकारी ताइवान की मीडिया ने दी है. इस घटना से ये बात समझ आ गई है कि अब असल दुनिया के साथ-साथ अब चीन ताइवान को साइबर दुनिया में भी घेर रहा है. व्यापार क्षेत्र में भी अब ताइवान को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

टकराव का माहौल पैदा हुआ

नैंसी पेलोसी के दौरे पर उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि अमेरिकी स्पीकर के ताइवान दौरे से क्षेत्रीय शांति और स्थिरता खतरे में पड़ गई है। विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि पेलोसी की दक्षिण कोरिया की यात्रा ने उत्तर कोरिया के साथ टकराव का माहौल पैदा कर दिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन