चोंगकिंग. चीन में एक ऐसे कार हादसे की वीडियो सामने आई है जिसमें दो मंजिला पार्किंग से कार नीचे गिर गई. दो मंजिला पार्किंग से गिरने बावजूद कार सवार लोगों को मामूली चोट आई है. दरअसल कार पार्किंग से निकालने के दौरान ड्राइवर ने गलत दिशा में कार मोड़ ली. जिस जगह कार को टर्न लेना था, वहां के बजाय ड्राइवर की थोड़ी सी चूक से गाड़ी सीधी पार्किंग की दीवार में जा घुसी. पार्किंग की दीवार से कार टकराने के बाद ईंटों से बनी दीवार ढह गई और कार उसी दीवार के साथ नीचे आ गिरी.

मामला पिछले सप्ताह का है. जब ड्राइवर की लापरवाही से यह हादसा हुआ. चीन के सीजीटीएन चैनल के मुताबिक, सर्विलांस कैमरे में कैद हुए इस हादसे में ड्राइवर पार्किंग से कार निकालने के दौरान यूएसबी केबल लेने के लिए झुका था. इस दौरान ही कार हादसे का शिकार हो गई. पार्किंग में लगे कई कैमरों में अलग-अलग एंगल से यह घटना दर्ज हुई है. यह घटना आश्चर्य जनक रूप से गाड़ी पार्किंग से निकालने के दौरान हुई.

यह कार जिस तरह से गिरी उससे ना तो कार ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई है और ना ही इसमें बैठे लोगों को ज्यादा चोट लगी है. कार को गिरने के दौरान पार्किंग की दीवार ने बहुत सहायता की. क्योंकि कार के साथ ही दीवार भी गिरी. वीडियो देखकर आप भी समझ जाएंगे कि दीवार ने एक तरह से कार और इसमें सवार लोगों को बचा लिया. कार नीचे जाने के दौरान एक साथ उल्टी नहीं हुई बल्कि बोनट की तरफ से नीचे आई और पलट गई. कार पलटने के दौरान एक महिला इसमें से बाहर निकलती नजर आ रही है. इस हादसे के बाद आस पास के लोग सहायता के लिए दौड़े और कार में सवार लोगों को बाहर निकाला.

मुंबई के आसमान में टकराने से बचे एयर इंडिया और विस्तारा के विमान, कुछ सेकंड्स के अंतर से बची यात्रियों की जान

बिहार के सीवान में बड़ा हादसा, ट्रेन से कटकर 4 लोगों की दर्दनाक मौत