Monday, December 5, 2022

कनाडा: भगवत गीता पार्क में तोड़फोड़, भारत ने जताई नाराजगी, बताया हेट क्राइम

कनाडा:

नई दिल्ली। कनाडा में भारतीय लोगों के खिलाफ हेट क्राइम बढ़ता जा रहा है। अब यहां पर भगवत गीता पार्क में तोड़फोड़ की गई है। पार्क के प्रतीक चिन्ह को तोड़ा गया है। बताया जा रहा है कि हाल ही में इस पार्क का अनावरण किया गया था। कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने इस तोड़फोड़ पर नाराजगी जताई है और इसे हेट क्राइम बताया है।

स्वामी नारायण मंदिर में भी तोड़फोड़

बता दें कि इससे पहले कनाडा के स्वामी नारायण मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई थी। इसके बाद अब भगवत गीता पार्क में ऐसी घटना हुई है। पिछले कुछ समय से कनाडा में भारतीय लोगों के खिलाफ घृणा अपराध बढ़ गया है। उनके ऊपर न सिर्फ हमले हो रहे हैं, बल्कि हिंदू धर्म से जुड़े स्थानों पर तोड़फोड़ की जा रही है।

मेयर ने जांच का दिया आश्वासन

इस घटना के बाद ब्रैम्पटन शहर के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने घटना की निंदा करते हुए लिखा है कि हम इसके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति रखते हैं। मेयर ने आगे बताया कि मामले की जांच पुलिस कर रही है। ऐसी घटनाओं के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाएगी।

भारतीय उच्चायोग ने जताई चिंता

इस घटना को लेकर कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि ब्रैम्पटन में श्री भगवत गीता पार्क में हुए हेट क्राइम की निंदा करते हैं। हम कनाडा के अधिकारियों और पुलिस से इस मामले में जांच और कार्रवाई का आग्रह करते हैं।

मोदी सरकार ने जारी की एडवाइजरी

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कनाडा में गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने कनाडा में रहने वाले भारतीय छात्रों और अन्य नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की थी। मोदी सरकार ने कहा था कि कनाडा में भारतीय नागरिकों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news