न्यूयॉर्क. US Teen Wins Fortnite World Cup Solo Finals: अमेरिका के एक किशोर ने वीडियो गेम में 20 करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रच दिया है. यूएस स्थित पेनसिलवानिया के रहने वाले 16 वर्षीय कायले गियर्सडॉर्फ या बुगा पहले ऐसे प्लेयर हैं जिन्होंने सोलो डिवीजन में फोर्टनाइट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीता है. जिस उम्र में युवा पढ़ाई पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं, उस उम्र में बुगा ने फोर्टनाइट वर्ल्ड कप सोलो फाइनल्स में वीडियो गेम खेलकर इतनी बड़ी राशि का इनाम जीता है, जो कि अपने आप में बड़ी बात है, क्योंकि अक्सर पेरेंट्स अपने बच्चों के वीडियो गेम या अन्य गेम्स की लत से परेशान रहते हैं और उन्हें खेलने से मना करते हैं.

महज 16 साल की उम्र में करोड़पति बने बुगा ने कहा कि फोर्टनाइट वर्ल्ड कप सोलो फाइनल्स से पहले 6 गेम जीतकर लीड लिया और उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार जीत हासिल करते रहे. यहां तक कि फाइनल्स में बुगा के प्रतिद्वंदी उनसे आधे स्कोर (59 और 33 के अंतर) पर थे. यहां बता दूं कि फोर्टनाइट वर्ल्ड कप सोलो फाइनल्स ऑर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया था जहां यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन होता है.

यहां इस ऑनलाइन वीडियो गेम के बारे में बता हूं कि फोर्टनाइट वर्ल्ड कप सोलो फाइनल्स में सभी प्लेयर्स को किसी सुनसान टापू पर उतार दिया जाता है जहां उन्हें हथियार और सर्वाइवल के अन्य साधन ढूंढने के साथ ही प्रतिद्वंदियों से भी बचना होता है. इसके साथ ही खिलाड़ियों को खुद का बचाव करते हुए अपने दुश्मनों को भी एलिमिनेट करना होता है.

16 वर्षीय बुगा ने साहस के साथ ही समझदारी से रणनीति बनाते दूश्मनों का मुकाबला किया और उन्होंने वीडियो गेम में मार गिराया, जिसके बाद उन्हें फोर्टनाइट वर्ल्ड कप सोलो फाइनल्स का विजेता घोषित किया गया. 3 दिन के इस टूर्नामेंट में 200 करोड़ रुपये सिर्फ विजेताओं और रनर्स को प्राइज के रूप में बांटे गए.

उल्लेखनीय है कि सोलो डिवीजन के अलावा फोर्टनाइट वर्ल्ड कप डुओस और अन्य विधाओं में भी खेला जाता है. फोर्टनाइट वीडियो गेम्स के क्रिएटर एपिक गेम्स ने इस ऑनलाइन वीडियो गेम्स टूर्नामेंट पर $100 million यानी 700 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किया है जो कि अपने आप में इकलौता टूर्नामेंट है. बुगा के परिजन अपने बेटे की उपलब्धि पर काफी खुश हैं.

Vivo S1 India Price: 7 अगस्त को लॉन्च होने वाले वीवो एस1 मोबाइल फोन की भारत में कीमत हुई लीक

Kia Seltos Launch Date: भारतीय कार मार्केट में धमाका करने की तैयारी में किया मोटर्स इंडिया, 22 अगस्त को लॉन्च होगी किया सेल्टोस, जानें संभावित कीमत, फीचर्स, वैरिएंट्स समेत पूरी जानकारी

One response to “Bugha Wins Fortnite World Cup Solo Finals: वीडियो गेम खेलकर अमेरिका के 16 वर्षीय बुगा ने जीता 20 करोड़ इनाम, फोर्टनाइट वर्ल्ड कप सोलो फाइनल्स जीतकर कायले गियर्सडॉर्फ ने रचा इतिहास”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App