केपटाउनः यह बात किसी से छुपी नहीं है कि 40 के दशक में ब्रिटेन दुनिया का सबसे ताकतवर देश था. द्वितीय विश्वयुद्ध में भारी नुकसान के बाद ब्रिटेन की ताकत कुछ कम हुई है. आज ब्रिटेन अपने खोए हुए रुतबे को हासिल करने के लिए तमाम कोशिशें कर रहा है और इंटरनेशनल फोरम पर कई हद तक उनकी कोशिशें रंग लाती भी दिखाई दे रही हैं. इन सबसे इतर ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे का साउथ अफ्रीका के केपटाउन में एक अलग अंदाज देखने को मिला. एक स्कूल के दौरे में बच्चों को नाचता देख वह खुद को थिरकने से रोक नहीं पाईं. उनके डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

थेरेसा मे को ऐसे डांस करता देख आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वह किसी देश की प्रधानमंत्री हैं. दरअसल थेरेसा मे साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थीं. इस दौरान वह केपटाउन के मकजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Mkize Senior Secondary School) में भी गईं. वहां ब्रिटिश पीएम बच्चों से मिलीं. थेरेसा मे बच्चों के साथ पूरी तरह घुल मिल गईं. थेरेसा मे के स्वागत में बच्चों ने वहां का पारंपरिक नृत्य किया तो थेरेसा मे खुद को नाचने से रोक नहीं पाईं. वह खुद भी बच्चों के साथ डांस करने लगीं.

बताते चलें कि थेरेसा मे 1997 से ब्रिटिश संसद में बतौर सांसद चुनी जा रही हैं. थेरेसा मे ने 2016 में ब्रिटिश प्रधानमंत्री का पद संभाला था. वह मार्ग्रेट थैचर के बाद ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बनने वाली दूसरी महिला हैं. डेविड कैमरून के मंत्रिमंडल में वह गृहमंत्री रहीं थीं. थेरेसा पिछले 50 सालों में सबसे लंबे समय तक ब्रिटेन की गृहमंत्री के पद पर रहने वाली सांसद हैं.

ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन, ब्रेक्जिट मंत्री डेविड डेविस का इस्तीफा, थेरेसा मे सरकार संकट में

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App