रियो डी जनेरियो: ब्राजील में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेयर बोल्सोनारो पर एक रैली में चाकू से हमला किया गया, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जेयर पर हुए हमले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि बोल्सोनारो के समर्थक उन्हें कंधों पर उठाकर लेकर जा रहे हैं. उनके पेट पर चाकू से हमला किया गया. न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बोल्सोनारो को घटनास्थल से ले जाया गया है, वे बेहोश लग रहे थे. इस घटना के बाद तुरंत हरकत में आई पुलिस ने 40 वर्षीय संदिग्ध एडेलियो बिस्पो डी ओलिवेरा को गिरफ्तार कर लिया. हमले को अंजाम देने के बाद संदिग्ध को भीड़ ने दबोच लिया था. बोल्नोसारो की हालत को लेकर मीडिया में अलग-अलग तरह की खबरे हैं.

देखें वीडियो:

नेशनल न्यूज नेटवर्क ग्लोबो के मुताबिक, बोल्सोनारो की तुरंत सर्जरी की जरूरत है जबकि उनके बेटे फ्लावियो ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता की हालत ज्यादा गंभीर नहीं है. फ्लावियो ने समर्थकों से अपने पिता के लिए प्रार्थना करने को कहा है.

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से जितना हमने सोचा था, यह उससे ज्यादा गंभीर है. उनके लीवर, फेफड़ों और आंतों में चोटें आई हैं. उनका काफी खून बह चुका है, वह लगभग मरणासन्न की हालत में अस्पताल लाए गए लेकिन अब उनकी हालत कुछ स्थिर लग रही है.” ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने इस हमले को असहनीय बताया है.

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को मारना चाहते थे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार बॉब वुडवर्ड की नई किताब का दावा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी WTO छोड़ने की धमकी तो रूस बोला- बहुत पछताओगे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App