ब्रासिलिया: दुनियाभर के करोड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस की चपेट में ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो भी आ गए हैं. राष्ट्रपति बोलसोनारो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएनएन से बात करते हुए लाइव इंटव्यू के दौरान टेस्ट रिजल्ट की घोषणा करते हुए बोलसोनारो ने कहा, मैं बिल्कुल ठीक हूं. उन्होंने आगे कहा कि वे इससे बचने के लिए एंटी मलेरिया दवाई हाइड्रोक्सोक्लोरोक्वीन ले रहे हैं. हालांकि ज्यादातर स्वास्थ्य विश्लेषकों ने इसके इस्तेमाल की सलाह नहीं दी है और इसके खतरनाक साइड इफैक्ट्स हो सकते हैं.

गौरतलब है कि ब्राजील के राष्ट्रपति ने अर्थव्यवस्था को दोबारा खोलने के लिए अपनी सभा के दौरान कोरोना को मामूली सा फ्लू बताया था, यही नहीं वो मास्क जैसे कोई सावधानी भी नहीं बरत रहे थे बल्कि लोगों से बेधड़क हाथ मिला रहे थे. सोमवार शाम को जायर ने एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया जिसमें बोलसोनारो मास्क पहने हुए नजर आए. इस दौरान प्रसिडेंशियल पैलेस के सामने इंतजार कर रहे समर्थकों जो उनसे मिलना चाहते थे उन्हें राष्ट्रपति जायर ने इशारों से कहा कि वो दूर रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. उन्होंने कहा कि वो वायरस के लक्षण दिखने के बाद डॉक्टर के निर्देश पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच गई है. हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1.11 करोड़ से अधिक हो गई है अमेरिका के बाद ब्राजील में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस हैं वहीं तीसरे नंबर पर भारत है.

AGVA on Ventilator: PM केअर्स वेटिंलेकर पर कंपनी बोली- राहुल डॉक्टर नहीं, तकनीकी मामले नहीं पता

Coronavirus Outbreak In India: भारत में कोरोना का कहर जारी, 7 लाख के करीब पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, 20 हजार लोगों की हुई मौत