July 18, 2024
  • होम
  • ब्लडी क्रिमिनल! पुतिन से मिले मोदी तो भड़के जेलेंस्की, बोले- सबसे बड़े खूनी को गले से लगाया

ब्लडी क्रिमिनल! पुतिन से मिले मोदी तो भड़के जेलेंस्की, बोले- सबसे बड़े खूनी को गले से लगाया

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : July 9, 2024, 2:47 pm IST

Narendra Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय रूस दौरे पर हैं। यूक्रेन से जंग के बीच यह पीएम मोदी का पहला रूस दौरा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने मोदी और पुतिन की मुलाकात पर नाराजगी जताई है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि मोदी का दौरा यूक्रेन में शांति की कोशिशों को बड़ा झटका है।

सबसे बड़े खूनी को गले से लगाया

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने लिखा है कि यूक्रेन में आज रूस के क्रूर मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप 37 लोग मारे गए, जिनमें से तीन बच्चे थे, और 170 घायल हो गए, जिनमें 13 बच्चे भी शामिल थे। एक रूसी मिसाइल ने यूक्रेन के सबसे बड़े बच्चों के अस्पताल पर हमला किया, जिसका निशाना युवा कैंसर मरीज़ थे। कई लोग मलबे के नीचे दब गये। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता को ऐसे दिन मॉस्को में दुनिया के सबसे खूनी अपराधी को गले लगाते देखना एक बड़ी निराशा और शांति प्रयासों के लिए एक बड़ा झटका है।

चुनौती को चुनौती देना मेरे DNA में

बता दें कि पीएम ने रूस में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनौती को चुनौती देना मेरे DNA में है। कोविड के समय न हम सिर्फ अपनी अर्थव्यवस्था को संकट से बाहर निकालकर लाए बल्कि भारत ने अपनी अर्थव्यवस्था को दुनिया की सबसे मजबूत इकोनॉमी में से एक बनाया। पीएम ने इस दौरान राष्ट्रपति पुतिन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत और रूस के संबंधों के लिए मैं राष्ट्रपति पुतिन की सराहना करूंगा। उन्होंने दो दशकों से भी ज्यादा समय तक इस साझेदारी को मजबूती देने के लिए शानदार काम किया है।

रूस का न्यूक्लियर बॉम्ब हैक करने की कोशिश में यूक्रेन, इस देश के साथ रची साजिश, लेकिन…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन