BJP Leader Vijay Jolly Thrown Out Asia Pacific Summit: कश्मीर मुद्दे पर तमाम अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं में मुंह की खा चुका पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का बेसुरा राग जारी है. दरअसल कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह में सुरक्षा पर आयोजित एशिया पैसिफिक समिट में पाकिस्तानी स्पीकर कासिम सूरी ने कश्मीर मुद्दे का जिक्र किया और भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाए. कश्मीर पर पाक स्पीकर कासिम सूरी की बयानबाजी का भारतीय शिष्टमंडल में मौजूद शामिल भाजपा नेता विजय जौली ने विरोध किया तो वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बीजेपी नेता को कार्यक्रम स्थल से बाहर कर दिया. इस पूरी घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें बीजेपी नेता विजय जौली को पाक स्पीकर कासिम सूरी का विरोध करते हुए देखा जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान नेशनल अंसेबली के स्पीकर कासिम सूरी के भाषण में बाधा पहुंचाने के लिए बीजेपी नेता विजय जौली को एशिया प्रशांत शिखर सम्मेलन 2019 में बाहर किया गया. सोशल मीडिया पर बीजेपी नेता विजय जौली का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफतौर पर दिख रहा है कि जौली कासिम सूरी के भाषण का विरोध कर रहे हैं और सुरक्षाकर्मी उनको कॉन्फ्रेंस से बाहर कर रहे हैं. सुरक्षा मामलों पर यह एशिया प्रशांत शिखर सम्मेलन कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह के पीस पैलस में हो रहा है.

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के स्पीकर कासिम सूरी कश्मीर मुद्दे पर बात करते हुए भारत सरकार पर घाटी में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगा रहे थे. तभी गुस्से से भरे हुए जॉली ने खड़े होकर सूरी के भाषण पर आपत्ति जताई और कहा कि कश्मीर इस सम्मेलन का मुद्दा नहीं है. यह सही नहीं है. जोली के विरोध करते ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया और कॉन्फ्रेंस हॉल से बार ले गए.

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त कर इसे दो केंद्राशासित प्रदेशों में बांट दिया था. भारत हमेशा से कहता रहा है कि कश्मीर उसका आंतरिक मामला है, जबकि अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद पाकिस्तान इस मुद्दे को विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर लगातार उठाता रहा है. भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को कम कर पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को बार-बार उठा रहा है. लेकिन उसे कही भी सफलता हाथ नहीं लगी है.

Who is BJP MP Neeraj Shekhar: कौन हैं बीजेपी सांसद नीरज शेखर जो महाराष्ट्र में शिवसेना का गेम पलटकर बनवा सकते हैं एनसीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार?

Winter Session of Parliament Important Bills: नरेद्र मोदी सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में नागरिक संशोधन सहित ये अहम बिल करेगी पेश, पीएम ने कहा- बेरोजगारी पर भी हो चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App