नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने अलग होने का फैसला किया है. दोनों ने ये फैसला एक साझा बयान में किया. तलाक की घोषणा शादी के 27 साल बाद की गई है.

बयान में कहा गया कि ”काफी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया है. बीते 27 साल में अपने तीन शानदार बच्चों को पालकर बड़ा किया है. हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो दुनियाभर में लोगों के स्वास्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम करता है. हम इस मिशन के लिए अब भी एक सी सोच रखेंगे और साथ काम करेंगे. हालांकि हमें अब लगता है कि  जीवन के आने वाले वक़्त में हम बतौर पति पत्नी साथ नहीं रह पाएंगे. हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं. ऐसे में लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी की उम्मीद है.”

मेरे पास सिर्फ माइक्रोसॉफ्ट था

बिल और मेलिंडा की मुलाकात 1987 में हुई थी. जिसके बाद 1994 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. बिल ने बताया कि उस वक़्त मेलिंडा के कई बॉय फ्रेंड्स थे, जबकि मेरे पास सिर्फ माइक्रोसॉफ्ट था. मैं सीरियस नहीं था लेकिन रोमांस बढ़ता गया. उन्होंने कहा कि मैनें शादी का फैसला भावुकता में नहीं किया. बिल ने शादी से पहले बाकायदा एक लिस्ट तैयार की थी जिसमें उन्होंने नफ़ा और नुकसान तक की बातें दर्ज की. जब उन्हें यकीन हो गया कि इसमें कोई नुकसान नहीं है तो फिर उन्होंने 1994 में हवाई में जाकर शादी कर ली.

एक्सपो ट्रेड मेले में हुई थी दोनों की मुलाकात

एक समय दोनों की मुलाकात न्यूयार्क के एक्सपो ट्रेड मेले में हुई. जहां बिल गेट्स ने उन्हें साथ घूमने का ऑफर दिया था. जिसे मेलिंडा ने ठुकराते हुए कहा था कि समय आने पर मुझसे ये सवाल करें. मालूम हो कि बिल गेट्स पूर्व में सबसे अमीर शख्स रह चुके हैं. एक अनुमान के मुताबिक उनकी संपत्ति 100 अरब से भी ज़्यादा की है.

Petrol and Diesel Prices Hike : चुनाव नतीजे आने के बाद बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिये अपने शहर का रेट

Google CEO Sundar Pichai On Corona Virus : भारत में कोरोना का सबसे बुरा दौर आना बाकी, गूगल सीईओ सुंदर पिचाई के बयान ने बढ़ाई चिंता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर