Monday, December 5, 2022

Ashes : एशेज सीरीज में ख़्वाजा के बैक टू बैक शतक, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया मज़बूत

Sydney : सिडनी

Ashes series, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली एशेज सीरीज का चौथे टेस्ट मैच रिकॉर्डों से भरा रहा। एशेज Ashes श्रृंखला में खेले जाने जाने वाले इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 2 खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड अपने नाम किए। रिकॉर्ड से भरे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में उस्मान ख़्वाजा के बैक टू बैक शतक से 6 विकेट पर 265 रन बना दिए। एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए इंग्लैंड को 388 रन का लक्ष्य दिया।

एशेज में मिला 2 साल बाद खेलने का मौका

ऑस्ट्रेलिया में चल रही एशेज Ashes सीरीज में करीब ढाई साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने वाले बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा ने मौके की नज़ाकत का फायदा उठाते हुए सिडनी टेस्ट को इतिहास से भर दिया जब उन्होंने दोनो ही पारियों में बैक टू बैक शतक लगाए। उन्होंने इससे पहले सिडनी टेस्ट की पहली इनिंग में 260 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों के साथ 137 रन बनाए थे ।

उस्मान ख़्वाजा ने जड़ा दूसरी पारी में शतक

एशेज Ashes सीरीज के सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में भी उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 101 रन की पारी खेली, उस्मान ख़्वाजा ने इस दौरान 138 गेंदों का सामना किया जिसमे 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उस्मान ख़्वाजा ने अपनी इस इतिहासिक शतकीय पारी के दौरान 5वें विकेट के लिए कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर 238 गेंदों पर 179 रन की पार्टनरशिप भी की जो अपने आप में इतिहास बनाती है। इसके साथ ही 5 वे विकेट पर आ कर खेलने वाले उस्मान के बैक टू बैक शतक बनाने वाले एशेज इतिहास के पहले बल्लेबाज़ बन गए।

स्मिथ ने बनाए 3000 से ज्यादा रन

ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ ने भी चौथे टेस्ट में इतिहास बनाया जब उन्होंने अपने 23 रन की पारी खेली, महज 23 रन की पारी खेलने वाले स्मिथ ने 54 इनिंग में अपने 3000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले स्मिथ एशेज सीरीज के इतिहास में छठे बल्लेबाज़ बन गए। उनसे पहले ब्रैडमैन, स्टीव वा,स्टीव हाब्स,डेविड ग्रोवर, डेविड वार्नर हैं,

यह भी पढ़ें :

School Closed: उत्तराखंड में 12वी तक के स्कूल बंद, इस तारीख तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

SP Candidates List Viral In Firozabad: फिरोजाबाद में सपा प्रत्याशियों की सूची वायरल, पुलिस को दी गई शिकायत

 

Latest news