विएना: फ्रांस के बाद ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आतंकी हमला हुआ है. बंदूकधारियों ने आम लोगों को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ गोलीबारी की जिसके बाद पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस हमले में अबतक तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है जबकि कई लोग बुरी तरह घायल बताए जा रहे हैं. खबर ये भी है कि जवाबी कार्रवाई में एक आंतकी की मौत हो गई है. पुलिस का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

ऑस्ट्रियाई चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज़ ने इसे देश पर आतंकी हमला करार दिया है. पुलिस के मुताबिक बंदूक से लैस आंतकियों ने रेस्टोरेंट में बैठे लोगों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इसके बाद शहर में 6 अलग अलग जगहों पर गोलीबारी की घटना हुई. पुलिस के मुताबिक हमलावर एक नहीं बल्कि कई हैं जो शहर के अलग-अलग जगहों पर लोगों की जान ले रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रिया में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगने से चंद घंटे पहले ये हमला हुआ जब लोग लॉकडाउन शुरू होने से पहले बचे कुछ घंटों में अपने दोस्तों और परिवारवालों के साथ बाहर निकले थे.

ऑस्ट्रिया के आंतरिक मंत्री कार्ल नेहमर के मुताबिक अब भी एक आंतकी के छुपे होने की खबर है. बताया जा रहा है कि आतंकी स्वचालित हथियारों से लैस थे और पूरी तरह ट्रेंड थे. ऑस्ट्रिया सरकार ने कहा है वो आतंकी हमले से भयभीत नहीं होंगे और इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे. नेहमर ने लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है साथ ही सार्वजनिक जगहों और परिवहन से दूरी बनाए रखने का आग्रह किया है. बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर मंगलवार को स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. बड़ी संख्या में पुलिस शहर के विश्व प्रसिद्ध ओपेरा हाउस के पास वाले इलाके की रखवाली कर रही है और लोग भी पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं.

Munawwar Rana on France Attack: फ्रांस में हुए आतंकी हमले का मुनव्वर राणा ने किया बचाव, कहा- उसकी जगह मैं होता तो मैं भी वही करता

Pakistan Admits Pulwama Attack: पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने माना पाक प्रायोजित था पुलवामा हमला, कहा- हमने घुसकर मारा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर