कैनबराः ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने एक बड़ा ही अजीबोगरीब फरमान सुनाया है. गुरुवार को उन्होंने अपने मंत्रियों और कर्मचारियों के बीच यौन संबंधों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम टर्नबुल द्वारा यह कदम तब उठाया गया है, जब उनके उप-प्रधानमंत्री बार्नबॉय जॉयस (50) अपने कार्यालय की पूर्व महिला कर्मचारी के साथ अफेयर के चलते विवादों में घिर गए हैं. जॉयस का अफेयर अपनी पूर्व मीडिया सलाहकार विक्की केंपियन (33) के साथ चल रहा है. यह अफेयर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बताया जा रहा है कि विक्की गर्भवती हैं और अप्रैल में बच्‍चे को जन्‍म देंगी. दूसरी ओर उप-प्रधानमंत्री जॉयस ने अपने अफेयर की बात को स्‍वीकार कर लिया है. उन्‍होंने यह भी माना कि यह अफेयर ही उनकी शादी टूटने का कारण बना. जॉयस के इस अफेयर से सरकार को खासी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है, इसीलिए प्रधानमंत्री मैल्‍कम ने यह कड़ा कदम उठाया है. पीएम ने कहा, ‘मैंने आज मानकों में एक बहुत ही साफ और स्पष्ट प्रावधान जोड़ा है और वो यह है कि मंत्रियों, चाहे वो विवाहित हों या अविवाहित अपने सहकर्मियों के साथ यौन संबंध में संलग्न नहीं होंगे. अगर कोई ऐसा करता है तो ये देश के संविधान के खिलाफ होगा. जॉयस ने अनैतिक संबंध बनाकर अपनी पत्‍नी, बहन और बेटियों के साथ गलत किया है. इस घटना ने हम सभी को डरा दिया है. हम चाहते हैं कि भविष्‍य में किसी परिवार के साथ ऐसा ना हो.’

बताते चलें कि सोमवार से ही जॉयस छुट्टी पर चले गए हैं. नेशनल पार्टी के नेता जॉयस के अपनी मीडिया सलाहकार से अवैध संबंधों की खबर सिडनी के अखबार ‘टेलीग्राफ’ में प्रकाशित होने के बाद उन्होंने कहा कि इसकी वजह से उनकी शादी टूट गई. उन्होंने कहा कि इस बारे में मीडिया में चर्चा नहीं होनी चाहिए. जॉयस ने सफाई देते हुए यह भी कहा कि उन्होंने कभी अपने निजी संबंधों पर सरकारी पैसों का इस्तेमाल नहीं किया. दूसरी ओर कई नेताओं ने निजता के अधिकार की दलील देते हुए जॉयस का समर्थन किया. बता दें कि पारंपरिक विवाह के समर्थन में अभियान चलाने वाले बार्नबॉय जॉयस ने 24 साल पहले नतालिया से शादी की थी. दंपति की चार बेटियां हैं.

शादीशुदा होते हुए भी बॉलीवुड के इन 7 एक्टर्स का रहा दूसरी महिलाओं से अफेयर लेकिन बीवियों ने कर दिया माफ