दुबई. दुबई से न्यूयॉर्क जा रही अमीरात एयरलाइन का एक विमान अमेरिका में न्यूयॉर्क के जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा, जिसमें 100 लोगों की तबीयत खराब हो गई, जिसमें से 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. अमीरात डबल-डेक एयरबस A388 में 500 से अधिक यात्री सवार थे. इस विमान को स्थानीय समय के अनुसार सुबह 9 बजे के करीब न्यूयॉर्क में लैंड करवाया गया. बीमार यात्रियों को अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया गया है.

सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने एक बयान में कहा कि करीब 100 लोगों ने उड़ान के दौरान तबीयत खराब होने की शिकायत की थी. जिसमें से अधिकतर लोगों को खांसी और बुखार की शिकायत थी. जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान के उतरते ही उसके आस-पास एंबुलेंस की कई गाड़ियों को डॉक्टर की टीम को देखा गया. ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़े.

अमीरात एयरलाइन की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है फ्लाइट संख्या EK203 उड़ान में सवार करीब 10 यात्री बीमार थे. जिनकी न्यूयॉर्क पहुंचने पर एहतियात के तौर पर स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने उनकी जांच की है. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके यात्री ही उनकी एयरलाइन के लिए पहली प्राथमिकता हैं.

इससे पहले सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की ओर से बयान जारी कर कहा गया था कि विमान में सवार कुछ यात्रियों ने तबीयत खराब होने की बात कही है. उनमें से ज्यादातर लोगों को खांसी और बुखार की शिकायत थी.

सबसे सेफ 150 एयरलाइन्स में भारत की कोई कंपनी नहीं

अमेरिका: एयरपोर्ट पर खड़े अलास्का एयरलाइंस का प्‍लेन ले उड़ा चोर, केटरन टापू के पास हुआ क्रैश