नई दिल्ली। दुनिया भर में एक बार फिर से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ने लगा है. हर दिन एक बार फिर इस महामारी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. खासकर भारत के पड़ोसी देश चीन में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है. अब खेलों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. जी हां चीन में होने वाले एशियाई खेलों को कोरोना के कारण स्थगित करना पड़ा है.

एशियाई खेल स्थगित

चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते इस साल सितंबर में हांगजो में होने वाले एशियाई खेलों को शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया. एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) ने 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया है, जिसे ओलंपिक के बाद दूसरा सबसे बड़ा खेल आयोजन माना जा रहा है.

कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला

पहले के कार्यक्रमों के मुताबिक, खेलों का आयोजन शंघाई से करीब 175 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में झेजियांग प्रांत की राजधानी हांगजो में 10 से 25 सितंबर के बीच होना था. खेलों की आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया, “एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि चीन के हांगजो में 10 से 25 सितंबर, 2022 तक होने वाले 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा”

यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि चीन इस समय कोविड-19 से जूझ रहा है. शंघाई में हर दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले सामने आ रहे हैं, जो मेजबान शहर हांग्जो से ज्यादा दूर नहीं है.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर