Monday, December 5, 2022

म्यांमार के स्कूल में सेना ने हेलिकॉप्टर से दागी ताबड़तोड़ गोलियां, 7 स्टूडेंट समेत 13 की मौत

नई दिल्ली. म्यांमार में सेना के हेलिकॉप्टर ने एक स्कूल में ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल में मौजूद 13 लोगों की मौत हो गई जिसमें 7 छात्र शामिल हैं, म्यांमार का ये स्कूल एक बौद्ध मठ में स्थित था. जानकारी के मुताबिक स्कूल में हुई इस फायरिंग में 17 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें स्कूल के मासूम भी शामिल हैं, वहीं सेना ने सफाई देते हुए कहा कि स्कूल में विद्रोही छिपे हुए थे इसलिए ये फायरिंग की गई.

सेना ने दी सफाई

सेना के इस हमले के बाद कुछ बच्चों की तुरंत ही मौके पर मौत हो गई, इसके बाद सैनिक गांव में घुस गए और यहाँ बच्चों को दफना दिया. वहीं, कुछ बच्चों की मौत तब हुई जब गाँव में फायरिंग शुरू हुई. बता दें, स्कूल से 11 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कस्बे में मारे गए लोगों को दफनाया गया है. वहीं सेना की तरफ से सफाई में ये दावा किया गया है कि पहले विद्रोहियों ने गोलीबारी शुरू की थी, जिसके बाद सेना ने जवाबी फायरिंग की. बता दें, गाँव में करीब आधे घंटे तक गोलियां चलती रहीं.

स्कूल की ऐडमिनिस्ट्रेटर मार मार के मुताबिक वह कोशिश कर रही थीं कि स्कूल से बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके और बच्चों को बाहर निकाला भी जा रहा था कि तभी चार एमआई-35 हेलिकॉप्टर पहुंच गए, जिसमें से दो ने गोलीबारी शुरू कर दी. स्कूल पर मशीन गन और भारी हथियारों से गोलीबारी की गई, ऐडमिनिस्ट्रेटर ने आगे कहा कि, जब तक शिक्षकों और छात्रों ने क्लासरूम में जाने की कोशिश की तब तक सेना ने फायरिंग शुरू कर दी थी, इस घटना में सबसे पहले एक सात साल के बच्चे और टीचर की गोली लगने से मौत हो गई. उनका खून बह रहा था और पट्टी बांधकर खून रोकने की कोशिश भी की जा रही थी, लेकिन उन्हें बचाया न जा सका.

 

Mohali MMS leak: प्रशासन का भांडाफोड़! आरोपी ने दूसरी लड़कियों का MMS बनाने की बात कबूली

राजस्थान में बीजेपी महिला कार्यकर्ता का सिर धड़ से अलग करने की धमकी

Latest news