नई दिल्लीः दुनिया की दिग्गज कंपनी एप्पल अगले हफ्ते अपने क्यूपर्टिनो स्थित नए कैंपस में ‘स्टीव जॉब्स थिएटर’ का आयोजन करने जा रही है. माना जा रहा है कि 12 सितंबर को Apple आईफोन के 3 नए मॉडल iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XC को लॉन्च कर सकता है. इसके साथ ही एप्पल स्मार्ट वॉच के नए वैरिएंट्स, एप्पल एडवांस चिप और एप्पल आईपैड प्रो के नए मॉडल्स को भी लॉन्च कर सकता है.

हाल ही में Apple के नए मॉडल iPhone XS की तस्वीरें, इसके स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत से जुड़ी जानकारियां सोशल मीडिया पर लीक हुई थीं. इनकी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone Xs की कीमत 909 यूरो (76,151 रुपये) और iPhone Xs Max की कीमत 1,149 यूरो (96,247 रुपये) होगी. iPhone XC की कीमत के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है. Xs और Xs Max की यह कीमत 64 जीबी वेरियंट के लिए है. माना जा रहा है कि इन्हीं फोन्स के 256 जीबी वेरियंट के लिए 170 यूरो (14,242 रुपये) ज्यादा देने होंगे. Xs सीरीज का बेस 6.1-इंच एलसीडी वर्जन 799 यूरो (66,955 रुपये) में उपलब्ध होगा.

वहीं 12 सितंबर को एप्पल अपने अन्य प्रोडक्ट्स जैसे- आईपैड प्रो 2018, एप्पल वॉ सीरीज-4, एप्पल A12 चिप और A11 बायोनिक चिप को भी लॉन्च कर सकता है. फिलहाल एप्पल के इन फोन्स की कीमत भारतीय बाजार में क्या होगी, अभी यह साफ नहीं हो पाया है. गौरतलब है कि भारतीय बाजारों में एप्पल हमेशा दूसरे देशों के मुकाबले ज्यादा कीमतों पर अपने फोन्स लॉन्च करता आया है. दूसरी ओर डॉलर के मुकाबले गिरते हुए रुपये के कारण भी यह साफ माना जा रहा है कि यह फोन्स भारतीय ग्राहकों की जेब पर काफी भारी पड़ेंगे. ऐसे में अगर iPhone Xs और iPhone Xs Max ही अगर भारतीय बाजार में 1 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत के साथ लॉन्च किया जाते हैं तो इस बात पर जरा भी हैरानी नहीं होनी चाहिए.

Apple 12 सितंबर को लॉन्च करेगा नए iPhones, यहां जाने क्या होगी कीमत और फीचर्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App