July 20, 2024
  • होम
  • अमेरिका: राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक, अनजान विमान की घुसपैठ के बाद पहुंचाए गए सेफ हाउस

अमेरिका: राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक, अनजान विमान की घुसपैठ के बाद पहुंचाए गए सेफ हाउस

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार रेहोबोथ बीच इलाके में अचानक एक छोटा विमान नो फ्लाइ जोन में आ गया. डेलावेयर के रेहोबोथ बीच पर जो बाइडेन अपनी पत्नी के साथ छुट्टियां मनाने पहुंचे थे. बाइडेन के वेकेशन होम के ऊपर एक अनजान विमान को देखा गया. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई. जिसके बाद सुरक्षा में लगी सीक्रेट सर्विस ने एहतियातन अमेरिकी राष्ट्रपति को सेफ हाउस पहुंचा दिया गया.

बाइडेन की सुरक्षा में भारी चूक

बता दें कि व्हाइट हाउस ने कहा कि एक छोटा निजी विमान गलती से राष्ट्रपति जो बाइडेन के समुद्र तट के घर के ऊपर नो फ्लाई जॉन क्षेत्र में आ गया था. जिसके बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी यानी कि उनकी पत्नी जिल बाइडेन को थोड़ी देर के लिए सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने डेलावेयर के रेहोबोथ बीच में हुई घटना के बारे में कहा कि राष्ट्रपति और प्रथम महिला सुरक्षित हैं और कोई हमला नहीं हुआ था.

सीक्रेट सर्विस ने क्या कहा?

राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा को लेकर सीक्रेट सर्विस ने कहा कि विमान गलती से एक असुरक्षित क्षेत्र में प्रवेश कर गया और उसे तुरंत बाहर कर दिया गया था. अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने कहा कि विमान को तुरंत प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र से बाहर निकाल दिया गया. शुरूआती जांच से पता चलता है कि पायलट उचित रेडियो चैनल पर नहीं था. उसने NOTAMS (नोटिस टू एयरमेन) का पालन नहीं किया. पायलट ने जारी किए गए फ्लाइट गाइडेंस का पालन भी नहीं किया.

पायलट से पूछताछ

गौरतलब है कि इस घटना के बाद नियम के अनुसार पायलट को उड़ान भरने से पहले अपने रूट पर नो फ्लाई जोन के बारे में पता लगाना होता है. फिलहाल फेडरल एजेंसी उस पायलट से पूछताछ कर रही है. दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति का घर हमेशा ही उड़ान निषिद्ध क्षेत्र होता है. अमेरिका की फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन अमेरिकी राष्ट्रपति की हवाई सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालती है.

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन