वॉशिंगटन: अमेरिका के वॉशिंगटन स्टेट सिएटल-टकोमा एयरपोर्ट उस समय आपाधापी की स्थिति मच गई जब एक में एक संदिग्‍ध चोर पायलट ने अलास्का एयरलाइंस के एक जेट विमान को ले उड़ा. विमान के अनाधिकृत उड़ान को देखने के बाद एयरपोर्ट अधिकारियों के होश उड़ गए. हालांकि यात्री विमान चुराने वाले शख्स ने प्लेन को केटरन टापू के पास इसे क्रैश कर दिया. जिसके बाद एयरपोर्ट अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ये कोई आतंकवादी घटना नहीं बल्कि आत्महत्या का मामला है.

बता दें कि इस विमान का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उसके पीछे-पीछे सेना का फाइटर जेट भी उड़ते हुए नजर आ रहा है. हालांकि अभी तक विमान के क्रैश होने की वजह साफ नहीं हो पाई है. दूसरी ओर एयरपोर्ट अधिकारी इसे किसी भी आंतकी घटना से इनकार कर रहे हैं. अभी तक यह भी साफ नहीं हो पाया है कि एयरपोर्ट अधिकारियों की ओर से बिना किसी इजाजत पायलट ने किस वजह से खाली विमान को लेकर उड़ान भरी, यह भी साफ नहीं हो पाया.

बता दें कि अलास्का से अधिकतर उड़ान कम दूरी तय करने के लिए होते हैं जिसमें 76 लोगों की बैठने की जगह है. विमान क्रैश होने की सूचना मिलते तट रक्षक दुर्घटनास्थल की ओर चल पड़े. कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि वहां तेज धुएं को निकलते हुए देखा गया. हालांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

इस घटना की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है. जिसमें कुछ लोगों ने पायलट की पहचान होने की बात भी कही है, लेकिन एयरपोर्ट अधिकारियों की ओर से अभी तक पायलट की पहचान को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है. कुछ यूजरों ने वॉशिंगटन जैसे शहर में इस तरह की घटना पर चिंता जताते हुए इसे लापरवाही करार दिया है. प्लेन का वीडियो नीचे लगा है जिसे आप देख सकते हैं कि किस तरह से फाइटर विमान उसका पीछा कर रहा है.

Plane crash in Mumbai Ghatkopar: घाटकोपर के रिहायशी इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, एक राहगीर समेत 5 लोगों की मौत

अल्जीरिया में मिलिट्री प्लेन क्रैश, 257 लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App