नई दिल्ली. अफगानिस्तान एयरफोर्स ने तालिबान पर बड़ी कार्रवाई की है। अलग अलग एयरस्ट्राइक में अफगानी वायुसेना ने 254 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है। जबकि 97 से ज्यादा आतंकी घायल बताए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानी सेना ने 24 घंटे के अंदर काबुल, कंधार, कुंदुज, हेरात, हेलमंद और गजनी समेत आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की है। तालिबानी आतंकियों पर यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा से लदी एक गाड़ी उड़ा दिया गया। इस दौरान अफगानी सेना ने 13 आईईडी भी डिफ्यूज़ किए हैं।

मालूम हो कि हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हिंसा के मामलों में तेजी आई है। अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच अफगानिस्तान में पिछले कुछ सप्ताह में कई आंतकी हमले हुए हैं। तालिबान ने हाल के समय में काफी भूभाग पर कब्जा कर लिया है, कई पड़ोसी देशों के साथ लगती सीमाओं पर भी उसने प्रभुत्व कायम कर लिया है और कई प्रांतीय राजधानियों पर उसके कब्जा करने का खतरा बना हुआ है।

15 August Terrorist Attack Alert: 15 अगस्त को ड्रोन से हमला कर सकते हैं आतंकी, जम्मू-कश्मीर को लेकर खुफिया एजेंसी का अलर्ट

No Free SMS: अब 100 रुपये से कम रिचार्ज कराने वाले प्रीपेड ग्राहक मुफ्त एसएमएस का फायदा नहीं उठा सकेंगे, कई कंपनियों के ऑपरेटर्स ने बदले नियम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर