July 18, 2024
  • होम
  • अमेरिका के बाद अब कोलंबिया में भी दिखा जासूसी गुब्बारा

अमेरिका के बाद अब कोलंबिया में भी दिखा जासूसी गुब्बारा

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : February 6, 2023, 10:46 am IST
नई दिल्ली। अमेरिका के हवाई क्षेत्र में चीनी जासूसी गुब्बारे का शोर थमा नहीं था कि अब कोलंबियाअब कोलंबिया के हवाई क्षेत्र में भी एक गुब्बारा देखने की खबर मिली है।  कोलंबिया की वायु सेना के अनुसार  अमेरिका के हवाई क्षेत्र में देखा गया गुब्बारा हमारे हवाई क्षेत्र में भी देखा गया है।

 वायु सेना का बयान ?

मामले पर कोलंबिया की वायु सेना ने कहा कि आसमान में गुब्बारे के होने की सूचना मिलने के बाद वायु सेना की तरफ से गुब्बारे की निगरानी शुरू की गई, हमारे सैनिकों ने तब तक गुब्बारे का पीछा किया जब तक उसने हमारे हवाई क्षेत्र को छोड़ नहीं दिया। इस दौरान यह भी देखा गया कि इस गुब्बारे से उसके हवाई रक्षा क्षेत्र या विमानन सेवा को कोई खतरा तो नहीं है। बता दें, इससे पहले अमेरिका में भी ऐसा ही एक चीनी गुब्बारा देखा गया था, जिसे शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के आदेश पर गिरा दिया गया था। इसके बाद से अमेरिका और चीन के बीच रिश्ते और भी ज्यादा तनावपूर्ण हो गए हैं।

55 हजार फीट पर था गुब्बारा

बता दें, कोलंबिया में करीब 55 हजार फीट की ऊंचाई पर यह गुब्बारा देखा गया है जो 25 समुद्री मील की औसत गति से आगे बढ़ रहा था। वायु सेना ने कहा कि वह ऑब्जेक्ट की जांच के लिए अन्य देशों और संस्थानों की मदद से मामले की  जांच कर रही है। बता दें, कोलंबिया दक्षिण अमेरिका महाद्वीप के उत्तर पश्चिम में स्थित एक देश है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन