Sunday, September 25, 2022

काबुल ब्लास्ट : धमाके में कम से कम 50 लोगों की मौत का दावा- मस्जिद प्रमुख

नई दिल्ली, काबुल में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट में अब 50 लोगों के मारे जाने का दावा मस्जिद विभाग के प्रमुख द्वारा किया जा रहा है. बता दे, रमज़ान के महीने में ही अफगानिस्तान में एक के बाद एक कई धमाके हुए हैं. इन धमाकों में अबतक दर्ज़नों नागरिक मारे जा चुके हैं.

मस्जिद के प्रमुख का दावा

शुक्रवार को दोपहर की नमाज़ के बाद अफगानिस्तान के शहर काबुल में स्थित सुन्नी मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में तब 10 से 20 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही थी. लेकिन अब मस्जिद के प्रमुख द्वारा दावा किया गया है कि इस धमाके में कम से कम 50 लोग मारे गए हैं. एक न्यूज़ एजेंसी द्वारा दी गयी रिपोर्ट्स में मस्जिद के प्रमुखों द्वारा किया गया दावा बताया गया है. प्रमुख कहते हैं, धमाका शुक्रवार को हुआ. धमाके के दौरान मस्जिद में नमाज़ चल रही थी. जिस दौरान मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोगो नमाज़ अदा कर रहे थे.

गृहमंत्रालय की ये है पुष्टि

आपको बता दे, गृहमंत्रालय के एक प्रवक्ता बेसमुल्लाह हबीब ने भी ये दावा किया था कि धमाके में अबतक केवल 10 लोगो की ही मौत हुई है. इसके अलावा तालिबान अधिकारियों की ओर से भी मरने वालों की संख्या बेहद कम बताई जा रही है.

मस्जिद प्रमुख ने बताया आत्मघाती हमला

मरने वालों को लेकर दावा करने के अलावा मस्जिद के प्रमुखों का कहना है कि ये हमला आत्मघाती था. जिसमें हमलावर लोगों के बीच ही छिपा था और सही मौके का इंतज़ार कर रहा था. जब नमाज़ का समय शुरू हुआ तो उसे अच्छा समय मिला और उसने इस धमाके को अंजाम दिया. बता दे, मुसलामानों के पाक महीने रमज़ान में अफगानिस्तान में कई बार इस तरह के हमले हो चुके हैं. जहां पिछले हफ्ते, कुंदुज प्रांत में इसी तरह के विस्फोट में बच्चों समेत 33 लोगों की मौत हो गयी थी.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

Latest news