लंदन. रॉयल फैमिली के प्रिंस विलियम और केट के बेटे प्रिंस जॉर्ज की हत्या की साजिश रचने वाले आईएसआईएस के एक ब्रिटिश समर्थक को जेल भेज दिया गया है. आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. बता दें फीफा वर्ल्ड कप 2018 देखने जाने वालों समेत प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के सबसे बड़े बेटे जॉर्ज पर हमला करने धमकी दी थी. कोर्ट में सुनवाई के दौरान दोषी ने अपना आरोप कबूल लिया.

दोषी का नाम हुसैन रशीद (32) बताया जा रहा है. जिसने टेलीग्राम चैट ग्रूप के जरिए प्रिंस जॉर्ज को जान से मारने की धमकी दी थी. आरोपी ने प्रिंस की फोटो को मास्क लगाए दो जिहादियों की फोटो के साथ मिलाकर जोड़ा और पोस्ट करते हुए लिखा कि हम शाही परिवार को भी नहीं छोड़ने वाले हैं. करीब एक महीने पहले से ही प्रिंस जॉर्ज से स्कूल जाना शुरू किया है.

जज एंड्रयू लीस ने दोषी को सजा सुनाते हुए कहा, मैसेज से स्पष्ट था कि आप प्रिंस जॉर्ज के स्कूल का नाम और पता बता रहे थे और उसे जान से मारना चाहते थे. वूलविच क्राउन कोर्ट में कहा गया कि रशीद आईएस के लिए लड़ने के लिए सीरिया जाने की योजना भी बनाई थी. जिसके बाद जज एंड्रयू ने दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई. बता दें अब करीब दोषी को 25 साल जेल में काटने पड़ेंगे.

दुनिया के पहले ‘गे’ प्रिंस की कहानी, गुजरात का ये प्रिंस बन गया है LGBT कम्युनिटी का ब्रांड एम्बेसडर

NEET Counselling 2018: नीट काउंसिलिंग के दूसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App