बीजिंग. मां भगवान का दूसरा रूप होती हैं. यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा, क्योंकि जब बात बच्चे की जिंदगी से जुड़ी होती है तो मां बिना कुछ सोचे अपनी जिंदगी भी अपने बच्चे के लिए दांव पर लगा देती है. ऐसा ही जीता जाता उदाहरण सामने आया है चीन के शेन्ज़ेन में एक मां ने अपने बच्चे की जिंदगी को बचाने के लिए खुद का दूध बेचने से भी परहेज नहीं किया. सोशल मीडिया पर एक वीडियों तेजी से वायरल हो रही है जिसमें 24 वर्षीय मां सड़क के किनारे खड़ी होकर वहां से गुजरनें वाले हर उम्र के लोगों को अपना दूध पिलाने के लिए बुला रही हैं और दूध पिला कर बदले में उनसे पैसे ले रही है.

इस काम में महिला का पति भी उसका साथ देता हुआ दिखाई दे रहा है. जिस जगह पर महिला ब्रेस्टफीडिंग करवा रही है वहीं उसका पति उसके बगल में साइन बोर्ड लेकर खड़ा है. इस साइनबोर्ड पर छोटी बच्ची के बारे में लिखा हुआ है. जोकि इस महिला कि बच्ची है. अपनी बीमार बच्ची को बचाने के लिए इस कपल ने यह कदम उठाया है. बताया जा रहा है कि इस कपल की छोटी-छोटी दो बच्चियां हैं, जिनमें से एक बच्ची काफी बिमार है. अपने इसी बच्ची को बचाने के लिए मां सड़क के किनारे खड़ी हो ब्रेस्टफीड़िग करवा रही है और बदले में लोगो उसे पैसे दे रहे हैं . महिला का पति अपने हाथ में एक बोर्ड ले कर खड़ा है जिस पर लिखा है कि सभी उम्र के लोगों के लिए यह सेवा है,आपके सहयोग के लिए शुक्रिया.

एक रिपोर्ट के अनुसार महिला अगर एक मिनट स्तनपान करवाती है तो उसे बदले में 10 युयान (चीन की मुद्रा) चुकानी होगी. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में महिला ने बताया था कि कुछ दिन पहले ही उन्होनें जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया था उसमें से एक बच्ची बहुत बीमार है और अस्पताल में भर्ती है . उसी बच्ची के इलाज के लिए यह कपल पैसे इकट्ठा कर रहा है.

जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक हिंदुओं को सरकारी योजना का लाभ देने के मामले पर SC ने दिया सरकार को 4 हफ्ते का समय

CBSE NEET 2018: प्रेवश परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये लोग परीक्षा में नहीं हो सकते शामिल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App