काहिरा. मिस्र के शर्म अल-शेख से रूस के सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा एक पैसेंजर प्लेन शनिवार को क्रैश हो गया. मिस्र के पीएमओ ने इस हादसे को कन्फर्म किया है. इस प्लेन के सिनाई में क्रैश होने की खबर आ रही है. यह आतंकी संगठन ISIS की मजबूत पकड़ वाला इलाका माना जाता है.
 
फ्लाइट नंबर 7K9268 में सात क्रू मेंबर और 17 बच्चों समेत 219 पैसेंजर सवार थे. यह शर्म अल-शेख इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान के 23 मिनट बाद राडार से गायब हो गया. ये रूस के कोलेविया एयरलाइंस का प्लेन था. प्लेन में ज्यादातर रशियन टूरिस्ट सवार थे. प्लेन के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 
 
मिस्र के प्राइम मिनिस्टर ऑफिस की तरफ से जारी स्टेटमेंट में बताया गया कि क्रैश की जांच के लिए क्राइसिस कमेटी बनाई गई है. रशियन एविएशन अथॉरिटी के मुताबिक, एयरबस ए-321 प्लेन ने शनिवार को शर्म अल-शेख से उड़ान भरी थी.
 
रूस कर रहा है ISIS पर हमले
यह प्लेन जिस सिनाई इलाके में क्रैश हुआ है, वह आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है. बता दें कि रूस सीरिया में आईएसआईएस पर लगातार हवाई हमले कर रहा है। ऐसे में प्लेन का आईएस के इलाके में क्रैश होना रूस के लिए चिंता बढ़ा रहा है. हालांकि मिस्र की सिक्युरिटी फोर्सेस ने प्लेन को मार गिराए जाने की आशंका खारिज की है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App