बगदाद. इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर की राजधानी रमादी के निकट इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने महिलाओं व बच्चों सहित 33 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी .समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आईएस आतंकवादियों ने रमादी के उत्तर में स्थित अबु फराज इलाके को शुक्रवार को नियंत्रण में लेने के बाद 33 लोगों को बंधक बना लिया. सबसे पहेल आतंकवादी समूह ने 15 लोगों को सुरक्षाबलों तथा सरकार समर्थित साहवा सुन्नी अर्धसैनिक समूहों का सहयोग करने के आरोप गोली मारी. उसके बाद 18 अन्य लोगों को भी मार डाला.

शनिवार सुबह अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने अबु फराज इलाके में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले किए. यह इलाका अभी भी आतंकवादियों के कब्जे में है. इसी बीच, इराकी बलों तथा नागरिक सेना हाशिद शाबी को रमादी के पूरब में स्थित अल-सजारिया इलाके से बाहर निकाल लिया गया और वे निकट में स्थित हब्बानियाह हवाई ठिकाने में दाखिल हो गए. सूत्र के मुताबिक यह कदम इस इलाके में आईएस के खिलाफ आगामी हमलों के मद्देनजर उठाया गया है.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App