अबुजा. नाईजीरिया के मैदागुड़ी के अलिजारी इलाके में रविवार शाम की नमाज के वक्त एक आत्मघाती हमले में 50 नमाज़ियों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए.

घटना उस वक्त घटी जब आत्मघाती हमलावर ने एक मस्जिद के अंदर खुद को उड़ा लिया. इतना ही नहीं इसके बाद गोमरी इलाके में एक अन्य बम विस्फोट हुआ, जबकि तीसरा विस्फोट एक गेम सेंटर में हुआ, जहां लोग कंप्यूटर गेम खेलते हैं और अपना मोबाइल फोन चार्ज करते हैं.

तीनों विस्फोट कथित तौर पर बोको हरम के नेता अबु बकर शेकाऊ की तरफ से जारी एक ऑडियो संदेश के एक दिन बाद हुए हैं. ऑडियो संदेश में उसने सेना पर आतंकवादियों के खिलाफ सफलता के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

ऑडियो संदेश पर बोलते हुए नाइजीरियाई सेना के प्रवक्ता सनी उस्मान ने शेकाऊ की टिप्पणी को एक डूबते व्यक्ति की शेखी करार दी और कहा कि ये पता लगाने के कोशिशें जारी हैं कि ऑडियो क्लिप की आवाज सचमुच शेकाऊ की है या नहीं. उन्होंने कहा कि हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि इन हमलों के पीछे किसका हाथ है  लेकिन ये हमले आतंकवादी संगठन बोको हरम की हताशा को दर्शाते हैं.

IANS. 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App