नई दिल्ली. आईएसआईएस का सरगना अबु बकर अल बगदादी एक बार फिर मारा गया है. यह 13वीं बार है जब बगदादी के मारे जाने की खबर आई है. इससे पहले भी कई मौकों पर बगदादी को मारा जा चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार की सुबह सुबह ट्वीट किया कि अभी अभी कुछ बड़ा हुआ है. अमेरिकी सेना के इस दावे की सीरिया प्रशासन ने भी पुष्टि कर दी. बस फिर क्या था, आईएसआईएस का सरगना अबु बकर अल बगदादी को एक बार फिर मीडिया ने मार दिया है. ऐसा ही एक जमाने में अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेने के मामले में होता था. आखिर बगदादी इतनी बार मरता क्यों हैं?

6 सितंबर 2014 को बगदादी की मौत का पहला दावा किया गया था. उसके हवाई हमले में घायल होने और फिर मारे जाने की खबर आई. लेकिन कुछ ही महीने बाद बगदादी ने एक वीडियो जारी कर मौत की खबर को झुठला दिया. इसके बाद से 2017 तक बगदादी को आठ बार मारा जा चुका था. रूसी सेना ने दावा किया था कि उसने सीरिया के रक्का के नजदीक 28 मई 2017 को बगदादी की एक बैठक पर हमला किया जिसमें उसकी मौत हो गई.

आखिरकार ये खबर भी गलत साबित हुई. दिवाली के दिन बगदादी के 13वीं बार मारे जाने की खबर आई है. इस बार अमेरिकी सेना दावा कर रही है कि उसने बगदादी को मौत के हवाले कर दिया है. सीरिया प्रशासन ने भी इसकी पुष्टि की है. बता दें कि अमेरिकी सीरिया से अपनी अधिकांश सेना हटा चुका है. बगदादी की मौत के इस दावे की सच्चाई जानने के लिए कुछ वक्त इंतजार करना ही बेहतर है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया ऐलान- बगदादी का खेल खत्म!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस वार्ता में यह ऐलान किया कि बगदादी का खात्मा हो चुका है. कुल मिलाकर यह 13वीं बार है जब बगदादी की मौत की घोषणा हुई है. उम्मीद है इस बार सच होगी लेकिन ध्यान रहे कि अमेरिका में भी राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में चुनावों के बाद दोबारा बगदादी का जिन्न बाहर आ जाए तो बहुत आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

टीवी चैनलों का क्राइम शो बगदादी के बिना अधूरा!

अबु अल बकर बगदादी अगर सबसे ज्यादा किसी के काम  आया है तो वह हैं हमारे टीवी चैनलों के क्राइम शो. रोजाना देर रात समाचार चैनलों पर आने वाले क्राइम शो की खिचड़ी में बगदादी नाम का मसाला डाले बिना मजा ही नहीं आता. हमारे टीवी चैनल तो बगदादी को जितनी बार मार चुके हैं उतना तो एक आदमी अपनी जिंदगी में मच्छर भी नहीं मार पाता. हर हफ्ते में दो दिन बगदादी का खेल टीवी चैनलों पर खत्म होता आ रहा है. लेकिन बगदादी हर बार दोबारा मरने की अफवाह सुनने के लिए जिंदा हो जाता है. बगदादी उस रावण की तरह हो गया है जिसका पुतला तो हर साल दहन किया जाता है लेकिन अगले साल वह और बड़े पुतले के तौर पर सामने आ जाता है. बगदादी की मौत की खबर कितनी सच है कितनी अफवाह यह तो भविष्य में ही पता चलेगा लेकिन जिस रफ्तार से उसकी मौत की अफवाहें उड़ी हैं,उसकी सच्ची मौत पर भी यकीन मुश्किल से ही आएगी.

ये भी पढ़ें Read Also: 

IS Leader Abu Bakr Al Baghdadi Dead: इस्लामिक स्टेट सरगना अबु बकर अल बगदादी की अमेरिकी हमले में मारे जाने की खबर, यूएस प्रेजिडेंट कुछ देर में ISIS सरगना की मौत का करेंगे ऐलान

कब्र के अंदर से गायब हो गया इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन का शव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App