मक्का. सऊदी अरब के शहर मक्का की अल हरम मस्जिद में क्रेन गिरने से हुए हादसे में हताहत लोगों के लिए किंग सलमान ने अपना खजाना खोल दिया है. सऊदी के किंग सलमान ने हादसे में मरने वालों को एक मिलियन रियाल यानि के 1 करोड़ 75 लाख रुपए, गंभीर रुप से घायलों को भी 1 करोड़ 75 लाख और मामूली रुप से घायलों के लिए 5 लाख रियाल यानि के 88 लाख रुपए देने का ऐलान किया है.
 
इसी के साथ किंग ने कहा है कि सऊदी सरकार क्रेन हादसे में मरने वाले लोगों के दो फैमिली मेंबर को अगले साल मेहमान का दर्जा देकर उनके हज का सारा खर्चा खुद वहन करेगी. हादसे में मरने वाले 111 लोगों में 11 भारतीय भी शामिल हैं.
 
 
 
सऊदी की मुख्य निर्माण कंपनी बिन लादेन समूह निलंबित-
 
शाही अदालत ने अपने आदेश में मुख्य निर्माण कंपनी बिन लादेन समूह निलंबित कर दिया है. बिन लादेन कंपनी को ही मक्का की अल हरम मस्जिद में निर्माण की जिम्मेदारी दी गई थी.
 
कैसे हुआ था हादसा ?
हादसे की जांच करने वाली कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि क्रेन को गलत दिशा में लगाया गया था और  क्रेन को लगाने में मानकों का पालन नहीं किया गया  था

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App