वेन्सीसेल. डेनमार्क के विस्सेल शहर में पिछले साल अपनी मां का मर्डर करने वाली 16 साल की एक लड़की को 9 साल और उसके ब्वॉयफ्रेंड को कोर्ट ने 13 साल जेल की सज़ा सुनाई है. वेबसाइट डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल अक्टूबर में लीसा बोर्च नाम की इस लड़की ने आतंकी संगठन ‘ISIS के सिर कलम’ करने वाले प्रोपेगैंडा वीडियोज देखकर अपनी ही मां का चाकू से गोदकर बेरहमी से मर्डर कर दिया था. 
 
लीसा ने अपनी मां पर 20 बार वार किया था. इसमें बख्तियार मोहम्मद अब्दुल्ला नाम के उसके एक मुस्लिम दोस्त ने भी साथ दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक, लीसा 29 साल के ब्वॉयफ्रेंड के साथ घंटों यूट्यूब पर ब्रिटिश बंधकों (डेविड हैन्स और एलन हैनिंग) को कत्ल किए जाने वाला वीडियो देखा करती थी. इसके बाद एक दिन दोनों ने टीना रोमर हॉल्तेगार्ड (लीसा की मां) की हत्या का प्लान बनाया.
 
खुद ही पुलिस को किया फोन
अपनी मां का मर्डर करने के बाद लीसा ने फोन पर पुलिस से कहा, “मैंने अपनी मां की चीख सुनी. जब खिड़की से बाहर झांका, तो एक गोरा शख्स भागता दिखा. आप जल्दी आइए. यहां चारों ओर खून ही खून है.” पुलिस भी फौरन वहां पहुंची गई. उन्होंने लीसा को कम्प्यूटर पर यूट्यूब वीडियोज सर्फ करते पाया. पुलिस ने जब उसकी मां के बारे में पूछा, तो लीसा ने बगैर उठे सीढ़ियों की ओर इशारा कर दिया. बाद में वह पकड़ी गई.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App