इस्लामाबाद. पाकिस्तान के लिए भारत एकमात्र बाहरी खतरा है. यह बात पाकिस्तानी सेना ने सीनेट की रक्षा समिति के समक्ष कही है. समाचारपत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल रशद महमूद ने गुरुवार को सीनेट सदस्यों के समक्ष यह बात कही.
 
मुशाहिद हुसैन के नेतृत्व वाली सीनेट समिति को यह भी बताया गया कि भारत ने बीते कुछ वर्षो में 100 अरब डॉलर के हथियार खरीदे हैं, जिनमें 80 फीसदी पाकिस्तान को ध्यान में रखकर खरीदे गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सेना अतिरिक्त 100 अरब डॉलर के हथियार खरीदेगी.  सैन्य अधिकारी ने सीनेट समिति को बताया कि दोनों देशों के बीच बातचीत न होने और किसी विवाद को खत्म नहीं करने की स्थिति के कारण हुआ हालात नाजुक बने हुए हैं.
 
भारत और पाकिस्तान के बीच 1947 के बाद तीन बड़ी जंग हो चुकी है, इनमें 1999 का करगिल युद्ध भी शामिल है. इस समय दोनों देशों की सेनाएं जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक-दूसरे की सीमाओं पर आए दिन गोलीबारी करती रहती हैं.
 
IANS
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App