न्यूयॉर्क. अमेरिका में मैनहटन आतंकी हमला हुआ है. मंगलवार दोपहर करीब 3:15 बजे एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में लोगों को टक्कर मार दी. इस घटना में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं. पुलिस ने फायरिंग में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन आतंकी हमला हुआ है. न्यूयार्क आतंकी हमला में पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. हमलावर का नाम सेफुलो साइपोव है और उसकी उम्र 29 साल की बताई जा रही है. इस हमले को न्यूयॉर्क के मेयर बिल दे ब्लाज़ियो ने एक आतंकी हमला करार दिया है. यह घटना चैम्बर्स के क्षेत्र और वेस्ट स्ट्रीट के अप मार्केट ट्रिबेका में हुई. जहां से वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल काफी नजदीक है.
 
इस ट्रक ने एक छोटी स्कूल बस को भी टक्कर मारी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावार ने अल्लाह हू अकबर बोलते हुए लोगों पर ट्रक चढ़ाया. लिहाजा इससे जाहिर होता है कि ये आतंकी हमला है. पुलिस के मुताबिक हमले के बाद आतंकी के पास से एक नकली बंदूक और एक पैलेट गन भी बरामद किया गया है. कुछ चश्मदीदों ने पांच से छ राउंड फायरिंग की आवाज सुनने का भी दावा किया है. अमेरिका के मैनहटन आतंकी हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है, ये अभी साफ नहीं हुआ है लेकिन आपको बता दें कि आतंकी संगठन आईएस ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी में इसी तरह से भीड़ पर गाड़ी चढ़ाकर हमला कर चुका है.
 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं’. ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘मीडिल ईस्ट में हराने के बाद अब ISIS को वापस नहीं आने देंगे और न ही अमेरिका में घुसने देंगे’. राष्ट्रपति ट्रंप हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी जाहिर की है. घटना के बाद न्यूयॉर्क के मेयर बिल दे ब्लाज़ियो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, ‘यह बहुत ही दर्दनाक हादसा है, जिसमें बेगुनाहों को निशाना बनाया गया है. यह एक कायरतापूर्ण आतंकी हमला है’.  
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर