लंदन. इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) का अगला निशाना क्वीन एलिजाबेथ हो सकतीं हैं. खबर मिली है कि ISIS ने इस काम का जिम्मा अपने ब्रिटिश मेंबर्स को दिया है. इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी अगले हफ्ते विक्ट्री डे पर महारानी एलिजाबेथ को निशाना बना सकते हैं. इस बात की आशंका व्यक्त की गई है कि द्वितीय विश्व युद्ध में ब्रिटेन की जीत की 70वीं सालगिरह पर 15 अगस्त को होने वाले प्रोग्राम को वो निशाना बना सकते हैं.

कौन-कौन है IS के निशाने पर
इंटेलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि शाही परिवार के प्रिंस चार्ल्स को भी आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं क्योंकि वह भी कार्यक्रम में मौजूद रहने वाले हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री डेविड कैमरन और तमाम गेस्ट समेत एक हजार से ज्यादा पूर्व सैनिक, उनके परिवार और बड़ी संख्या में जनता भी इस कार्यक्रम का शामिल होगी. मेल ऑन संडे अखबार की एक रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ISIS के आतंकी सेंट्रल लंदन में होने वाले प्रोग्राम में प्रेशर कुकर बम के जरिए धमाके को अंजाम देने की तैयारी में हैं.

सरकार ने एजेंसियों को किया अलर्ट
ब्रिटेन की होम मिनिस्ट्री ने साजिश की भनक लगते ही सुरक्षा और सतर्कता बढ़ा दी है. पुलिस और एमआई5 की टीम साजिश को नाकाम करने में जुट गई है. पुलिस ने लोगों से इन रिपोर्ट्स पर ध्यान न देते हुए प्रोग्राम में शामिल होने की अपील की है. मेट्रोपोलिटन पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, ”ब्रिटेन को इंटरनेशनल लेवल पर मिल रही हमले की धमकी एक सीरियस इश्यू है, लेकिन हम लोगों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि सिक्युरिटी अरेंजमेंट पुख्ता रहेगी. हर इंतजाम किए जा रहे हैं. बड़े लेवल पर खास इंटेलिजेंस की मदद भी ली जा रही है. ”

एजेंसी 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App