वाशिंगटन: 2008 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन को ब्रेन कैंसर हो गया है. बुधवार को उनके ऑफिस ने स्टेटमेंट जारी कर इसकी सूचना दी है. 
 
80 वर्षीय सिनेटर जॉन को ग्लूब्लास्टोमा है. जो ब्रेन ट्यूमर का एक घातक और आम स्वरूप है, जिसका इलाज कीमोथेरेपी और रेडियेशन के जरिये ही किया जा सकता है. 
 
सीनेटर जॉन और उनके परिवार बीमारी के उपचार और उसके विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. उपचार के विकल्प में केमोथेरेपी और रेडियेशन पर भी विचार कर रहे हैं.
 
 
मैक्केन को 2008 के राष्ट्रपति चुनाव में हराने वाले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मैक्केन के ब्रेन कैंसर से बीमार होने पर जब ट्वीट किया तो वो मैसेज वायरल हो गया. करीब 18 लाख लोगों ने इस ट्वीट को लाइक किया है जबकि 4 लाख के लगभग लोगों ने इसे शेयर यानी रीट्वीट किया है.
 
ओबामा ने अपने ट्वीट में लिखा, “जॉन मैक्केन अमेरिका के एक हीरो हैं और उन बहादुर लड़ाकों में से एक हैं जिन्हें मैं जानता हूं. कैंसर को नहीं पता कि वो किससे भिड़ा है. सबक सिखा दो जॉन.”
बता दें कि 2008 में चुनाव प्रचार के दौरान जब एक महिला ने मैक्केन के सामने बराक ओबामा के बारे में कहा था कि- मैं ओबामा पर विश्वास नहीं कर सकती. मैंने उनके बारे में पढ़ा है. वो अरब के हैं. 
 
 
इसके जवाब में  मैक्केन ने राजनीति को अलग रखते हुए माइक लेकर कहा था- नो मैम. वो एक डिसेंट फैमिली से हैं, हमारे नागरिक हैं और हमारे बीच मुद्दों को लेकर असहमति है और हमारा चुनाव प्रसार इसी पर टिका है.
पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने अपने ट्वीट में कहा, “जॉन से बाजी मत लगाओ, पूरे जीवन उन्होंने यही साबित किया है. वो अच्छे से रिकवर करें, शुभकामनाएं.”
मैक्केन की बीमारी पर व्हाइट हाउस ने ट्रंप का बयान जारी किया जिसमें ट्रंप और उनकी पत्नी ने मैक्केन के जल्द ठीक होने की कामना की है.
बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी के नेता मैक्केन ने ट्रंप के चुनाव प्रचार के दौरान उनके विवादित बयानों को लेकर अपना समर्थन वापस ले लिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App