इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने अपने क्षेत्र में घुस आए कथित ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ के मामले को लेकर पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त को तलब किया और अपने वायु सीमा क्षेत्र का उल्लंघन किए जाने को लेकर विरोध जताया है.

‘जियो टीवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारतीय उच्चायुक्त टी.सी.ए. राघवन को तलब किया और मामले को लेकर कड़ा विरोध जताया. पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने कहा कि भारत को सभी द्विपक्षीय समझौतों का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह का उल्लंघन दोबारा नहीं हो.

पाक सेना का दावा, हमने मार गिराया भारतीय ड्रोन

पाकिस्तान ने बुधवार को नियंत्रण रेखा से सटे अपने कब्जे वाले कश्मीर में अपनी सेना द्वारा कथित ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराने का दावा किया था. हालांकि भारत ने इससे साफ तौर पर इंकार किया कि उसका कोई ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त हुआ या इसे मार गिराया गया. पाकिस्तान ने भारत के सीमा सुरक्ष बल (बीएसएफ) पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का भी आरोप लगाया और इस पर अपना विरोध दर्ज कराया.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App