Tuesday, December 6, 2022

तंजानिया में दर्दनाक सड़क हादसा, 32 बच्चों समेत 35 की मौत

तंजानिया : सड़क हादसे में आए दिन न जाने कितने ही लोग अपनी जान गवां बैठते हैं, हाल ही में तंजानिया के उत्तरी इलाके में स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई.
 
इस सड़क हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई है, एक पुलिस कमांडर ने बताया कि बस में सवार छात्र आरूशा स्थित एक प्राथमिक स्कूल के थे, उन्होंने कहा कि मेउटू इलाके में बस के मलेरा नदी के करीब फिसलकर गड्ढे में गिरने की वजह से यह हादसा हुआ है.
 
मरने वालों में 32 बच्चे, 2 शिक्षक और एक ड्राइवर शामिल है. पुलिस ने बताया कि इस हादसे के पीछे की वजह की जांच की जारी है. ये जांच की जा रही है कि ये हादसा किसी तकनीकी खराबी के चलते हुआ या फिर मानवीय गलती के कारण ये दर्दनाक हादसा हुआ है. इस हादसे में शिकार बच्चों की उम्र 12 से 13 साल बताई जा रही है.लकी विन्सेंट प्राइमरी स्कूल के बच्चों को लेकर ये बस दूसरे स्कूल जा रही थी. 
 
तंजानिया पूर्वी अफ्रीकी देशों में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश है लेकिन यहां का सड़क नेटवर्क की हालत सबसे कमजोर है. अगर सरकारी आंकड़ों पर नजर डालें तो 2014 से 2016 के बीच तंजानिया में हुए सड़क हादसे में 11 हजार से ज्यादा लोग जान गवां चुके हैं.

Latest news