बीजिंग. पाक अधिकृत कश्मीर में पीएलए के पांच हजार सैनिकों की तैनाती की खबरों को चीन ने ‘निराधार’ बताते हुए खारिज किया है और कहा है कि इतनी बड़ी संख्या में तो अगर चींटियां भी हों, उनका भी आसानी से पता लगाया जा सकता है. चीनी विदेश मंत्रालय के एशियाई मामलों के विभाग के उप महानिदेशक हुआंग शिलियान ने कहा कि 5,000 लोग बहुत होते हैं. इतनी बड़ी संख्या में तो अगर चींटियां भी हों, तो उनका भी आसानी से पता लगाया जा सकता है. 

शिलियान ने कहा कि आधुनिक तकनीक और उपग्रहों के साथ आज सैनिक कहीं भी छिपकर नहीं रह सकते. उन्होंने कहा कि चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिकों की पाक अधिकृत कश्मीर में मौजूदगी से जुड़ी ये खबरें ‘निराधार’ हैं. चीन ने खारिज की PoK में 5 हजार सैनिकों की मौजूदगी की खबर पाक अधिकृत कश्मीर में पीएलए के पांच हजार सैनिकों की तैनाती की खबरों को चीन ने ‘निराधार’ बताते हुए खारिज किया है.

भारत से जुड़े मामलों के लिए चीनी विदेश मंत्रालय में नियुक्त हुआंग पाक अधिकृत कश्मीर में पीएलए के लगभग 5000 सैनिकों की मौजूदगी से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे. हालांकि उन्होंने उस क्षेत्र में चीनी परियोजनाओं का बचाव करते हुए कहा कि वे व्यावसायिक और रोजगारपरक योजनाएं हैं, जो कि लंबे समय से चल रही हैं. चीनी सैनिकों द्वारा भारत में घुसपैठ किए जाने के आरोपों के बारे में उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को इस मुद्दे से निपटने के लिए मौजूदा व्यवस्था का इस्तेमाल करना चाहिए.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App