वॉशिंगटन. संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. यूएन में पाकिस्तान बार-बार कश्मीर का राग अलापता है. जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए भारत ने उसे गैर-जिम्मेदार और धोखेबाज देश करार दिया है. यूएन में भारत के स्थाई मिशन में मंत्री श्रीनिवास प्रसाद ने पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी की ओर से दिए गए बयान को खारिज करते हुए पाकिस्तान पर यूएन को गुमराह करने का आरोप लगाया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
श्रीनिवास प्रसाद ने कहा कि पाकिस्तान बड़ी ही बेशर्मी से इस वैश्विक मंच का दुरुपयोग करते हुए अपनी क्षेत्रीय बढ़त लेने की फिराक में है.
 
बता दें कि इससे पहले यूएन में पाकिस्तानी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कहा था कि कश्मीर में जनमत-संग्रह कराने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों पर अमल नहीं किया जाना संयुक्त राष्ट्र की सबसे बड़ी नाकामी है. जिसका जवाब देते हुए स्पेशल पॉलिटिकल एंड डीकोलोनाइजेशन कमिटी की आम बहस में प्रसाद ने कहा कि हम इस सदन में अपने जवाब देने के हक का इस्तेमाल करने के लिए बाध्य हैं.
 
प्रसाद ने विशेष राजनीतिक और गैर उपनिवेशिक कमेटी में आम चर्चा के दौरान अपना जवाब दिया. उन्होंने लोधी के बयान को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान इस मंच का दुरुपयोग करके एक ठग की तरह हरकत कर रहा है..साथ ही उन्होंने कहा कि कमेटी के एजेंडे में कश्मीर नहीं है. एजेंडे में गैर उपनिवेश पर ध्यान केंद्रित करना है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सलाह है कि वह कमेटी की समझ का अपमान न करे और उसके एजेंडे से बंधा रहे.