कुआलालंपुर. आस्ट्रेलियाई और मलेशियाई अधिकारियों ने इस बात की पुष्टी की है कि मॉरीशस में जिस एयरक्राफ्ट का मलबा मिला है वह गायब हुए एमएच370 का ही है. विमान एमएच370 मलेशिया के कुआलालम्पुर से आठ मार्च 2014 को बीजिंग जा रहा  तभी लापता हो गया था.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

मलेशिया के ट्रांसपोर्ट मिनिस्‍टर लियो टिआंग लाई ने एक बयान में यह बात कही है. प्‍लेन के दो टुकड़े एमएच 370 के ही हैं इस बात की पुष्टि पहले की जा चुकी थी. पहला टुकड़ा फ्रेंच आईलैंड ऑफ रियूनियन पर जुलाई 2015 में मिला था. जबकि दूसरा तजांनिया के कोस्‍ट पर स्थित पेंबा आईलैंड पर मिला था.

बता दें कि विमान गायब होने के बाद हिंद महासागर की तटरेखाओं पर इसके मलबे के कई टुकड़े बह कर आ चुके हैं. इसके लापता होने के बाद हिंद महासागर के दक्षिणी तट और पश्चिमी आस्ट्रेलिया के तट के निकट गहन तलाशी अभियान चलाया गया, हालांकि इन क्षेत्रों से कोई कोई कामयाबी नहीं मिली.

दो साल के गहन जांच के बाद आखिर आस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने कहा कि मॉरीशस द्वीप पर मिले विमान के पंख का टुकड़ा मलेशिया एयरलाइंस के विमान एमएच 370 का है. विमान का यह मलबा मॉरीशस से इस साल मई में बरामद किया गया था. मलेशिया के कुआलालम्पुर से आठ मार्च 2014 को बीजिंग जा रहा विमान लापता हो गया था जिसमें 239 लोग सवार थे.