नई दिल्ली. पाकिस्तान में बलोच विद्रोहियों द्वारा किये गए एक हमले में दो चीनी इंजीनियरों की मौत हो गयी हैं व कई अन्य लोग घायल हो गए है. बलोच लिबरेशन आर्मी ने हमले की ज़िम्मेदारी लेते हुए ऐसे और हमलों को अंजाम देने की बात कही है.
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पाकिस्तान के बलोचिस्तान प्रान्त के हब जिले के विंडार किंराग इलाके में हुए दो बम विस्फोटों में दो इंजीनियर मारे गए हैं. ये दोनो इंजीनियर चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे में बन रहे एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे. घटना की ज़िम्मेदारी लेते हुए बलोच लिबरेशन आर्मी के प्रवक्ता जीहंद बलोच ने कहा,’ हमने पहले भी चीन को आगाह किया था कि चीन, पाकिस्तान के साथ मिलकर बलोचिस्तान में हमारे प्राकृतिक संसाधनों की लूट बंद करें. यदि ये लूट नहीं रुकी तो भविष्य में हम ऐसे और हमलों को अंजाम दे सकते हैं.’  
 
गौरतलब है कि चीन करोड़ो रूपये का निवेश करके चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को तैयार कर रहा है. जिसके कई प्रोजेक्ट बलोचिस्तान में भी स्थित है. बलोचिस्तान के लोग अपनी आज़ादी की मांग को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. बलोचिस्तान प्रान्त पूरे पाकिस्तान के क्षेत्रफल का 44% है. बलोचिस्तान की आज़ादी मांग बहुत पुरानी हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनकी इस मांग का समर्थन किया था.